सौ बात की एक बात 'उन्होंने तो कभी ट्रॉफी ही नहीं उठाई', रवि शास्त्री के बयान से चिढ़ जाएंगे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

Ravi Shastri Hits Back Michael Vaughan: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने माइकल वॉन के उस आरोप का जवाब दिया है जो उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया पर लगाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ravi Shastri Hits Back Michael Vaughan: ऐसा लगता है इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारत की खिताबी जीत कुछ खास पसंद नहीं आई है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान वह भारतीय टीम के ऊपर तंज कसते हुए नजर आए थे. मुकाबले के दौरान उन्होंने यह आरोप भी लगाया था कि भारत को फेवर किया जा रहा है. उनके मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप 2024 की सारी शेड्यूलिंग भारत के मुताबिक हुई थी.

अब जब टूर्नामेंट समाप्त हो गया है तो टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने उनके इस बयान पर मुंहतोड़ जवाब दिया है. उनका कहना है वॉन को पहले अपनी टीम (इंग्लैंड) के बारे में सोचना चाहिए. 

टाइम्स नाउ के साथ हुई बातचीत के दौरान शास्त्री ने कहा, ''माइकल वॉन के मन में जो कुछ भी आए. वह बोल सकते हैं. भारत में उनके बयान से किसी को कुछ फर्क नहीं पड़ता है. उन्हें चाहिए कि वह पहले इंग्लैंड की टीम को संभालें. उन्हें इंग्लैंड की टीम को सलाह देना चाहिए कि उनके साथ सेमी फाइनल मुकाबले में क्या हुआ था.''

पूर्व कोच ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, ''भारतीय टीम कई बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने हाथ में उठा चुकी है. इंग्लैंड ने भी 2 बार ट्रॉफी जीती है, लेकिन भारत ने 4 बार खिताब कप अपने हाथ में उठाया है. मुझे नहीं नजर आता है कि वॉन ने कभी भी कोई वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीती है. इसलिए उन्हें कोई बात बोलने से पहले सोचना चाहिए. मेरे साथ वह काम चुके हैं, लेकिन उनको मेरा यही जवाब है.''

वॉन का आरोप

बता दें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान वॉन ने आरोप लगाते हुए कहा था कि टूर्नामेंट का शेड्यूल टीम इंडिया के सहूलियत को देखते हुए तैयार किया गया है. उनके मुताबिक भारतीय टीम को जब खेलने का जी चाहा, तब उनके मैच आयोजित किए गए. वॉन के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है जैसे यह टूर्नामेंट उन्हीं का है. जब उनकी मर्जी होती है. तब वह मैच खेलते हैं. 

वॉन की माने तो भारतीय टीम को पता था कि उनका सेमी फाइनल मुकाबला कहां और किस मैदान में खेला जाएगा. उनके सभी मैच सुबह में कराए जाते हैं. क्योंकि भारतीय फैंस रात में मैच को अच्छे से देख सकें.

Advertisement

यह भी पढ़ें- टी20 वर्ल्ड कप में नहीं मिली थी जगह, भारत के लिए वर्ल्ड कप जितने वाला कप्तान अब निकाल रहा है अंदर की आग, VIDEO


 

Featured Video Of The Day
Chhattisgarh: Dantewada में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली हुए ढेर | BREAKING NEWS