AFG vs ENG: 'हम किसी भी दिन किसी भी टीम को..' विश्व चैंपियन को हराने के बाद राशिद खान ने कही ये बात

अफगानिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का पहला बड़ा उलटफेर किया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए टूर्नामेंट के 14वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर वनडे विश्व कप इतिहास की अपनी जीत हासिल की.

Advertisement
Read Time: 23 mins

अफगानिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का पहला बड़ा उलटफेर किया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हुए टूर्नामेंट के 13वें मुकाबले में अफगानिस्तान ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर वनडे विश्व कप इतिहास की अपनी पहली जीत हासिल की. राशिद खान अफगानिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट हासिल किए. अफगानिस्तान की इस जीत के बाद स्टार स्पिनर राशिद खान ने कहा कि विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत उनके देशवासियों के चेहरों पर मुस्कान लाएगी. अफगानिस्तान में हाल ही में भूकंप आए थे, जिनमें कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद कहा,"यह हमारे लिए एक बड़ी जीत है. इस तरह के प्रदर्शन से हमें विश्वास मिलता है कि हम किसी भी दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं. यह हमें विश्व कप के बाकी मैचों के लिए ऊर्जा देगा."

Advertisement

अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 285 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में विश्व विजेता इंग्लैंड 215 रनों पर ऑल-आउट हो गई. राशिद ने इस जीत के बाद कहा,"क्रिकेट एक ऐसी चीज है जो घर पर लोगों को खुशी देती है. इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतना हमारे लिए बड़ी बात है. हाल ही में, हमारे देश में भूकंप आया था. 3,000 से अधिक लोगों की जान चली गई, कई घर नष्ट हो गए, इसलिए यह जीत एक बड़ी उपलब्धि होगी. उनके चेहरे पर थोड़ी सी मुस्कुराहट होगी और शायद, वे उन दिनों को थोड़ा भूल सकेंगे."

Advertisement

अफ़ग़ानिस्तान हाल ही में तेज़ भूकंपों और झटकों से प्रभावित हुआ था. इस भूकंपों के चलते हज़ारों लोग मारे गए और कई गाँव तबाह हो गए. पश्चिमी अफगानिस्तान में 6.3 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया था. मुजीब उर रहमान, जिन्हें उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए, उन्होंने भी अपना अवॉर्ड देशवासियों को समर्पित किया.

Advertisement

यह भी पढ़ें: ODI World Cup में जो रूट का अनोखा कमाल, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर दोहराया इतिहास

यह भी पढ़ें: Joe Root ने गेंद से दिखाया जादू, बल्लेबाज को खड़े-खड़े कर दिया बोल्ड, अफगानिस्तानी कप्तान के उड़े होश, Video

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: Former DGP Vikram Singh ने भोले बाबा को लेकर UP Police पर क्यों उठाए सवाल?
Topics mentioned in this article