पीएम मोदी ने टीम इंडिया से की मुलाकात, रोहित और राहुल के साथ उठाई हाथ में ट्रॉफी, VIDEO

PM Modi Meets Indian Team: बारबाडोस में परचम लहराने वाली टीम इंडिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर खास मुलाकात की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

PM Modi Meets Indian Team: बारबाडोस में परचम लहराने वाली टीम इंडिया ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके आवास पर खास मुलाकात की है. इस दौरान के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं. इन वीडियो में देखा जा सकता है टीम के कप्तान रोहित शर्मा ट्रॉफी के साथ सबसे आगे नजर आ रहे हैं. वहीं उनके अन्य साथी खिलाड़ी भी खास मौके पर मौजूद हैं.

यही नहीं पीएम मोदी के साथ हुए खास मुलाकात में बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह भी मौजूद रहे. खेल जगत में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी ने खास चर्चा की. इस दौरान उन्हें उनके खेल को सराहते हुए देखा गया. इस दौरान उन्होंने कैप्टन रोहित शर्मा और टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ ट्रॉफी को भी हाथ में उठाया.

भारतीय खिलाड़ी पीएम मोदी के साथ हुई खास मुलाकात के बाद मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं. यहां वह शाम 5 बजे से 7 बजे के करीब ओपन बस में 'विजय परेड' का हिस्सा बनेंगे. इसके बाद 7.30 बजे अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित होगा. फिर सभी खिलाड़ी अपने-अपने होटल के लिए रवाना हो जाएंगे.

तूफान की वजह से टीम इंडिया को भारत आने में हुई देरी 

इससे पहले टीम इंडिया को करीब 30 जून को देश लौटना था. मगर बारबाडोस में 'बेरिल तूफान' की वजह से सभी खिलाड़ी वहीं करीब 5 दिन तक फंसे रहे. हालांकि, एक बार जब मौसम साफ हुआ तब भारत सरकार ने खास विमान से उन्हें तुरंत भारत लौटाया.

अफ्रीका को पटखनी देकर चैंपियन बनी है इंडिया 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला गया था. यहां टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

Advertisement

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए विपक्षी टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन पर ही रुक गई थी. इस प्रकार इस रोमांचक मुकाबले में ब्लू टीम 7 रन से रोमांचक जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी.

यह भी पढ़ें- ''खुदा का खौफ करें'', सचिन के साथ बाबर की तुलना पर भड़क गया पाकिस्तानी एक्सपर्ट, बीच शो में लगाई लताड़, VIDEO
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?