W,W,W, पैट कमिंस ने किसी को किया बोल्ड तो कोई हुआ कैच आउट, इस तरह हैट्रिक की कहानी हुई पूरी, VIDEO

Pat Cummins, Hat Tricks in T20 World Cup 2024: पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Pat Cummins, Hat Tricks in T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले इस खास मुकाम को उनके ही हमवतन खिलाड़ी ब्रेट ली, आयरिश तेज गेंदबाज कर्टिस कैम्फर के साथ-साथ वानिंदु हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जोशुआ लिटिल हासिल कर चुके हैं.

कमिंस ने कैसे लिखी हैट्रिक की पठकथा?

कमिंस ने सबसे पहले सातवें क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे महमूदुल्लाह (02) को बोल्ड करते हुए अपनी पहली सफलता प्राप्त की. धीमी गति की डिलीवरी पर महमुदुल्लाह ने पुल करने का प्रयास किया. नतीजा यह रहा कि गेंद सीमा रेखा के बाहर तो नहीं गई, बल्कि स्टंप से जा टकराई. 

Advertisement

बांग्लादेशी टीम अभी इस बड़े झटके से उबर भी नहीं पाई थी कि आठवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे महेदी हसन (0) भी पहली ही गेंद पर कमिंस का शिकार बन गए. ऑफ-स्टंप की लेंथ बॉल पर वह अपर शॉट लगाने के प्रयास में जम्पा के हाथों लपके गए. 

कंगारू टीम के लिए पारी का 19वां ओवर जोश हेजलवुड ने डाला. वहीं 20वां ओवर लेकर एक बार फिर कैप्टन कमिंस मैदान में आए. इस ओवर की पहली गेंद पर वह एक बार फिर विकेट चटकाने में कामयाब रहे. इस बार उनके शिकार जबर्दस्त लय में नजर आ रहे तौहीद हृदॉय बने.

हृदॉय का शानदार कैच हेजलवुड ने पकड़ा. ऑफ स्टंप की धीमी गेंद को हृदोय ने शॉर्ट फाइन लेग के ऊपर से स्कूप करने की कोशिश, लेकिन टाइमिंग सही नहीं होने की वजह से वह शॉर्ट फाइन लेग पर तैनात हेजलवुड के हाथों लपके गए.

Advertisement
यह कारनामा करने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बने कमिंस

इसके साथ ही कमिंस ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे जबकि दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए. हृदॉय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आउट होने से पूर्व 28 गेंद में 40 रन बनाने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली के पीछे पड़ा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान, इसलिए बताया स्वार्थी

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा