''काश 11 नवंबर को हसन अली के बजाए...'', पाकिस्तानी बच्चे ने सूर्या की तरह पकड़ा हैरतअंगेज कैच, VIDEO

Pakistani child took catch like Suryakumar Yadav: सोशल मीडिया पर एक पाकिस्तानी बच्चे ने गिरते पढ़ते हैरतअंगेज से तरीके से कैच पकड़ते हुए सूर्यकुमार यादव के ऐतिहासिक कैच की याद दिला दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Pakistani child took catch like Suryakumar Yadav: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला तो याद ही होगा. डेविड मिलर जब तक क्रीज पर मौजूद थे. तबतक जीत टीम इंडिया से काफी दूर नजर आ रही थी. हालांकि, आखिरी ओवर में उन्होंने पंड्या की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया और उसमें वह काफी हद तक कामयाब भी हो गए थे, एल्किन सीमा रेखा पर मौजूद सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन तरीके से कैच लपकते हुए सबको हैरान कर दिया था. ठीक कुछ वैसा ही पाकिस्तान में एक लोकल मैच में देखने को मिला है. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी बच्चों के कुछ वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं. ये बच्चे पहाड़ी इलाके में क्रिकेट खेलते हुए नजर आ रहे हैं. मैच के दौरान गेंदबाज के गेंद फेंकने के बाद बल्लेबाज ने पुल करते हुए बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन विकेटकीपिंग कर रहे बच्चे ने एक लंबी दौड़ लगाते हुए करीब-करीब असंभवकैच को संभव बना दिया. 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पहाड़ी पर चढ़ते समय और निचे गड्ढा होने की वजह से क्षेरक्षक एक बार अपना संतुलन खो बैठता है, लेकिन फिर जल्द ही संभलते हुए वह एक लंबी छलांग लगाता है और असंभव कैच को संभव बना देता है. 

Advertisement

पाकिस्तानी बच्चे के इस हैरतअंगेज कैच पर क्रिकेट प्रेमी भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, जो कुछ इस प्रकार है- 

काश 11 नवंबर 2021 को हसन अली की बजाए ये खड़ा होता बाउंड्री पे.

Advertisement

मैं इस कैच को क्रिकेट इतिहास का सबसे महान कैच मानता हूं.

ग्रेट कैच 

बता दें इससे पहले टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तरह गेंदबाजी करने वाले एक छोटे बच्चे का वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ था. जिसकी पाकिस्तान पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम ने भी खूब सराहना की है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi New CM: दिल्ली CM बनने के बाद Atishi के सामने आएंगी 5 चुनौती, कैसे करेंगी उन्हें पार?
Topics mentioned in this article