Asia Cup Super 4: इस दिन फिर होगा भारत vs पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, तारीख का हुआ ऐलान

Pakistan vs India, Super Fours Asia Cup 2023: सुपर 4 स्टेज की शुरुआत 6 सितंबर से होना है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम सुपर 4 में अपना दूसरा मैच 12 सितंबर को और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेलने वाली है. सुपर 4 में भारतीय टीम अपने सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेलेगा. 

Advertisement
Read Time: 20 mins
Super Fours Asia Cup 2023 Schedule

Pakistan vs India, Super Fours Asia Cup 2023: नेपाल को हराकर भारतीय टीम सुपर 4 में पहुंच गई है. अब एक बार फिर सुपर 4 में भारत और पाकिस्तान की टीम (IND vs PAK, Asia Cup) का मुकाबला होगा. सुपर 4 राउंड में 10 सितंबर को भारत की टीम का सामना एक बार फिर पाकिस्तान के साथ होगा. इस बार भारत और पाकिस्तान के बीच सुपरहिट मुकाबला आर प्रेमदासा स्टेडियम (Pakistan vs India, Super Fours, 3rd Match R.Premadasa Stadium, Colombo) में खेला जाएगा. बता दें कि लीग स्टेज में खेला गया मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. लेकिन अब नेपाल को 10 विकेट से हराने के बाद सुपर 4 में जो शेड्यूल बना है उसमें 10 सितंबर को भारत का मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा. 

Advertisement

10 सितंबर को महामुकाबला (IND vs PAK Match Super 4s) 
एक बार फिर भारत और पाकिस्तान टीम के बीच महामुकाबला खेला जाएगा. फैन्स को फिर से महाजंग देखने को मिलेगी. पिछले मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल कर दिया था और भारत के सभी 10 विकेट तेज पाक तेज गेंदबाजों ने चटकाए थे. अब इस बार देखना होगा कि भारतीय बल्लेबाज शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना किस तरह से कर पाएंगे .

सुपर 4 की शुरूआत 6 सितंबर से
सुपर 4 स्टेज की शुरुआत 6 सितंबर से होना है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद भारतीय टीम सुपर 4 में अपना दूसरा मैच 12 सितंबर को और तीसरा मैच 15 सितंबर को खेलने वाली है. सुपर 4 में भारतीय टीम अपने सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेलेगा. 

Advertisement

सुपर 4 में भारत का शेड्यूल
भारत बनाम पाकिस्तान- 10 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम ,कोलंबो
भारत बनाम B1- 12 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो
भारत बनाम B2- 15 सितंबर, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

Advertisement

नेपाल पर भारत की धमाकेदार जीत
कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से भारत ने सोमवार को यहां नेपाल को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस पद्धति (DLS) से 10 विकेट से हराकर एशिया कप एक दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर 4 में जगह बनाई. नेपाल ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 48.2 ओवर में 230 रन बनाए. वहीं, भारत में जब 2.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 17 रन बनाए थे, तब बारिश के कारण लगभग दो घंटे तक खेल रुका रहा. इसके बाद भारत को डकवर्थ लुईस पद्धति से 23 ओवर में 145 रन का लक्ष्य मिला.भारत ने 20.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 147 रन बनाकर जीत दर्ज की. रोहित ने 59 गेंदों पर छह चौकाें और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 74 रन बनाए जबकि गिल ने 62 गेंदों पर नाबाद 67 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli, Rohit Sharma, Ravindra Jadeja और Rahul Dravid ने कहा अलविदा
Topics mentioned in this article