Champions Trophy 2025: पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? अगले हफ्ते PCB अध्यक्ष की जय शाह से हो सकती है मुलाकात

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहसिन नकवी अगले हफ्ते दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक के दौरान पाकिस्तान में अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर बीसीसीआई सचिव जय शाह से आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं

Advertisement
Read Time: 3 mins

ICC Champions Trophy 2025: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नवनियुक्त अध्यक्ष मोहसिन नकवी अगले हफ्ते दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक के दौरान पाकिस्तान में अगले साल होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी पर बीसीसीआई सचिव जय शाह से आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं लेकिन फिलहाल इसकी संभावना नहीं है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) कार्यकारी बोर्ड की बैठक दुबई में अगले हफ्ते होगी. नकवी की योजना वैश्विक संस्था के शीर्ष अधिकारियों के साथ भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव शाह से भी बात करने की है. पर 2025 में फरवरी-मार्च में होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय बोर्ड तुरंत पाकिस्तान यात्रा की प्रतिबद्धता नहीं देगा क्योंकि इसममें लगभग एक साल का समय है.

चैम्पियंस ट्रॉफी एक आईसीसी टूर्नामेंट है और सभी अन्य क्रिकेट खेलने वाले देशों के पाकिस्तान जाने के कारण बीसीसीआई पूरी तरह से अपने दरवाजे बंद नहीं करेगा. लेकिन भारत सरकार से हरी झंडी टूर्नामेंट शुरू होने से कम से कम कुछ हफ्ते पहले ही मिल सकेगी. पीसीबी के एक सूत्र ने पिछले साल इस्तेमाल हुए 'हाइब्रिड मॉडल' का हवाला देते हुए कहा,"पीसीबी के लिए सबसे बड़ी चिंता यह है कि क्या भारत अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा और पिछले साल के एशिया कप के मुद्दों का दोहराव नहीं होगा."

जब बीसीसीआई के एक सूत्र से पूछा गया तो उन्होंने कहा,"पाकिस्तान में खेलने पर फैसला केवल भारत सरकार ही कर सकती है और बीसीसीआई को सरकार के आदेश का पालन करना होगा. साथ ही सरकार से अनुमति मांगना भी अभी जल्दबाजी होगी. और अगर उनके नये अध्यक्ष फरवरी-मार्च 2025 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए मार्च 2024 में किसी तरह के आश्वासन की उम्मीद कर रहे हैं तो वह गलतफहमी में हैं."

Advertisement

आखिरी बार भारत ने पाकिस्तान का दौरा 2008 में किया था जब वह एशिया कप में खेला था और तब से पाकिस्तान 2011 (ODI विश्व कप), 2016 (T20 विश्व कप) और 2023 (ODI विश्व) में ICC विश्व कप आयोजनों के लिए तीन बार भारत आ चुका है. सूत्र ने कहा कि नकवी आईसीसी बोर्ड को कराची, लाहौर और रावलपिंडी में स्टेडियमों के अपग्रेड और भारत के पाकिस्तान में खेलने पर पाकिस्तान सरकार के रुख के बारे में भी जानकारी देंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: "हार से पिछड़ने के बाद..." राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों से कही ये बात

Advertisement

यह भी पढ़ें: Video: बांग्लादेश के विकेटकीपर ने फैंस को दिलाई धोनी की याद, बिना देखे किया रन-आउट, वीडियो वायरल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel वाली मशीन से जवान बनाने का झांसा देकर एक दंपती लोगों का करोड़ों रुपये लेकर फरार
Topics mentioned in this article