NZ(W) vs IND(W): सम्मान की लड़ाई में टीम इंडिया को मिली जीत, मिताली, मंधाना और हरमनप्रीत ने दिखाया रंग

भारत ने हरमनप्रीत के 66 गेंदों पर 63 रन, मंधाना के 84 गेंदों पर 71 रन और मिताली के 66 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मदद से 46 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

विज्ञापन
Read Time: 19 mins
भारतीय महिला सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना
क्वीन्सटाउन:

भारत ने हरमनप्रीत के 66 गेंदों पर 63 रन, मंधाना के 84 गेंदों पर 71 रन और मिताली के 66 गेंदों पर नाबाद 54 रन की मदद से 46 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस दौरे में एकमात्र टी20 और पहले चार वनडे गंवाने के बाद भारत को अगले महीने होने वाले विश्व कप से पहले जीत की सख्त दरकार थी. अब तक लय हासिल करने में नाकाम रहे स्पिनरों ने गुरुवार को सात विकेट लेकर जीत की नींव रखी. दीप्ति शर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिये जबकि तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने भी जो पांच ओवर किये उनमें प्रभाव छोड़ा.

लंबे पृथकवास के कारण पहले तीन वनडे में नहीं खेलने वाली स्टार सलामी बल्लेबाज मंधाना ने भी विश्व कप से पहले क्रीज पर उपयोगी समय बिताया. उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके लगाये. पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिये जूझ रही हरमनप्रीत का फॉर्म में लौटना भी भारत के लिये अच्छे संकेत हैं. लगातार असफल रहने के बाद उन्हें पिछले मैच में अंतिम एकादश में नहीं चुना गया था. 

IPL 2022: महाराष्ट्र के इन 2 शहरो में खेले जाएंगे 70 मुकाबले! इस स्टेडियम में हो सकता हैं फाइनल मुकाबला, रिपोर्ट

Advertisement

उन्होंने स्वीप शॉट अच्छी तरह से लगाये तथा अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा. मिताली ने फिर से उपयोगी पारी खेली और कुल पांच चौके लगाये.मिताली ने मैच के बाद कहा, ‘‘पिछले कुछ मैचों में हमने सुधार दिखाया जो कि विश्व कप से पहले अच्छा संकेत है. टूर्नामेंट से पहले सही तैयारियां महत्वपूर्ण हैं. दुर्भाग्य से हम ओमिक्रान के मामले बढ़ने के कारण भारत में अभ्यास शिविर का आयोजन नहीं कर पाये थे.''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘विकेट बल्लेबाजी के लिये अनुकूल लग रहा था लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमें अपने क्षेत्ररक्षण पर अधिक काम करने की जरूरत है.''

Advertisement

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप
Topics mentioned in this article