PAK vs NZ: पाकिस्तान की जीत के बाद दिलचस्प हुई सेमीफाइनल की दौड़, ये 7 टीमें रेस में, जानिए बाबर एंड कंपनी कैसे कर सकती है क्वालीफाई

Pakistan Semi Final Scenario: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए 21 रनों से हराकर एक बार फिर सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प बना दी है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
P

Pakistan Semi Final Scenario: बाबर आजम की अगुवाई में पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 35वें मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए 21 रनों से हराकर एक बार फिर सेमीफाइनल की रेस दिलचस्प बना दी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली इस जीत के बाद पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है, साथ ही इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और श्रीलंक की रेस में बनी हुई हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका को भी इसका फायदा हुआ है और वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है. यानि सिर्फ तीन टीमें, भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश (जो बाहर हो गई है) सभी टीमें सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई हैं और सिर्फ दो स्पॉट बचे हुए हैं. हालांकि, पाकिस्तान की स्थिति इन टीमों की स्थिति में बेहतर है. ऐसे में पाकिस्तान क्या क्वालीफाई कर सकती है, यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

ऐसे कर सकती है पाकिस्तान क्वालीफाई

पाकिस्तान के अब 8 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक है और उसका नेट रन रेट +0.036 का है. पाकिस्तान को क्वालीफाई करने के लिए जरुरी है कि अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया अपने अगले सभी मुकाबले हार जाए और न्यूजीलैंड को हार मिले या फिर वो बड़ी जीत ना दर्ज कर पाए.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच 7 नवंबर को होना है. दोनों ही टीमें 8-8 अंकों पर हैं. ऐसे में दोनों में से कोई एक टीम 10 अंक तक जरुर पहुंचेगी. यानि एक और स्पॉट बुक हो जाएगा.

Advertisement

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबला खेलना है और उसे इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. ताकि अगर न्यूजीलैंड जीते भी तो पाकिस्तान का नेट रन रेट कीवी टीम के मुकाबले बेहतर हो. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड अगर अपने आखिरी मैच जीत जाती हैं तो मामला नेट रन रेट पर आकर रुकेगा.

Advertisement

अगर पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में हारती हैं तो उसे उम्मीद करनी होगी कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड अपने मैचों में बड़े अंतर से हारें और उनका नेट रन रेट पाकिस्तान से मुकाबले खराब हो. दूसरी तरफ श्रीलंका, नीदरलैंड्स और इंग्लैंड कम से कम एक मैच हार जाए.

Advertisement

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: हार्दिक पांड्या के बाहर होने पर केएल राहुल को मिली ये जिम्मेदारी, अब इस रोल में देंगे दिखाई

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: दिल्ली की जहरीली हवा के चलते श्रीलंका ने रद्द किया अभ्यास सत्र, क्या विश्व कप का मैच होगा रद्द?

Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article