NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

निचले क्रम के ईश सोढ़ी और नील वेगनर की संघर्षभरी पारियों की बदौलत न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ यहां दूसरा टेस्‍ट मैच नाटकीय ढंग से ड्रॉ कराने में सफल हो गई.

NZ vs ENG: ईश सोढ़ी और नील वेगनर की जुझारू पारियों से न्‍यूजीलैंड ने दूसरा टेस्‍ट ड्रॉ कराया, सीरीज जीती

न्‍यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोढ़ी ने नाबाद 50 और वेगनर ने 7 रन बनाए
  • चाय के बाद केवल एक विकेट ले पाई इंग्‍लैंड टीम
  • खेल समाप्ति के समय स्‍कोर 8 विकेट पर 256 रन था
क्राइस्टचर्च:

निचले क्रम के ईश सोढ़ी और नील वेगनर की संघर्षभरी पारियों की बदौलत न्‍यूजीलैंड की टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ यहां दूसरा टेस्‍ट मैच नाटकीय ढंग से ड्रॉ कराने में सफल हो गई. इसके साथ ही न्‍यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली है. मैच के आखिरी दिन आज एक समय इंग्लैंड की जीत तय नजर आ रही थी और चाय के समय टीम जीत से सिर्फ चार विकेट दूर थी. लेकिन जब चाय से पहले दूसरी नयी गेंद ली गई लेकिन वे सिर्फ एक ही विकेट और ले सके.कोलिन डि ग्रैंडहोम के रूप में न्यूजीलैंड ने सातवां विकेट गंवाया जिसके बाद इस जोड़ी ने 188 गेंद में 37 रन ही जोड़े लेकिन इस मौके पर रन बनाने से अधिक जरूरत विकेट बचाकर रखना था. खराब रोशनी के कारण खेल आठ गेंद पहले की खत्‍म घोषित करना पड़ा. खेल समाप्‍त घोषित होते समय न्यूजीलैंड का स्‍कोर आठ विकेट पर 256 रन था. वेगनेर 7 रन बनाकर आउट हुए.

  सोढ़ी और वेगनर की जोड़ी ने इंग्‍लैंड के गेंदबाजों की कठिन परीक्षा ली. जहां सोढ़ी ने 168 गेंद में 50 रन बनाए जबकि वेगनेर ने 103 गेंद खेलकर 7 रन बनाए. इस ड्रॉ से न्यूजीलैंड ने सीरीज 1-0 से जीत ली. सीरीज का पहला टेस्ट मेजबान कीवी टीम ने एक पारी और 49 रन से जीता था. इस हार के साथ ही इंग्लैंड का विदेशी सरजमीं पर जीत से महरूम रहने का सिलसिला 13 टेस्ट का हो गया. इससे पहले मैच के अंतिम दिन, आज सुबह तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली दो गेंद पर जीत रावल और केन विलियमसन को आउट करके न्यूजीलैंड को हार की कगार पर धकेल दिया था. रॉस टेलर ने ब्रॉड को हैट्रिक नहीं बनाने दी लेकिन वे 13 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद नियमित अंतराल पर न्‍यूजीलैंड टीम के विकेट गिरते रहे. इंग्‍लैंड के लिए ब्रॉड, मार्क वुड और जैक लीच ने दो-दो विकेट लिए जबकि जेम्‍स एंडरसन और जो रूट को एक-एक विकेट हासिल हुआ.


वीडियो: गावस्‍कर ने चहल-कुलदीप को बताया निडर गेंदबाज

संक्षिप्‍त स्‍कोर: इंग्‍लैंड पहली पारी: 310 रन, दूसरी पारी:  352-9 (पारी घोषित), न्‍यूजीलैंड पहली पारी: 278 रन, दूसरी पारी: 8 विकेट पर 256 रन.(इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com