"अब जीत लिए ट्रॉफी...?" ,कोहली को कप्तानी से हटाने पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि भारतीय टीम टी 20 विश्व कप 2021 में लीग स्टेज से हो बाहर हो गई थी और विराट ने इसके बाद भारत की टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी.

Salman Butt On Virat Kohli

नई दिल्ली:

अब से ठीक 12 महीने पहले विराट कोहली (Virat Kohli) से भारत की वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी और रोहित शर्मा को  तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का कप्तान बना दिया गया. इससे पहले लगातार हो रही आलोचना और आईसीसी ट्रॉफी ना जीत पाने के कारण उठ रहे सवालों के बीच विराट ने भारत की टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. लेकिन रोहित की कप्तानी में टी 20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया की जो हालत हुई, उसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt On Virat Kohli) ने बीसीसीआई पर विराट कोहली से कप्तानी लिए जाने पर सवाल उठा दिए हैं.


बता दें कि भारतीय टीम टी 20 विश्व कप 2021 में लीग स्टेज से हो बाहर हो गई थी और विराट ने इसके बाद भारत की टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद उन्होंने कहा कि वे भारत की वनडे और टी 20 टीम की कप्तानी करना चाहते हैं. लेकिन बीसीसीआई के द्वारा ये हवाला दिया गया कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में 2 अलग कप्तान नहीं हो सकते. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी बीच एक यू ट्यूब चैनल से बातचीत के दौरान सलमान बट्ट ने कहा कि " उन्होंने (बीसीसीआई) जब कोहली को कप्तानी से बर्खास्त किया था, उनके पास कोई वाजिब कारण नहीं था. उन्होंने कारण दिया कि वे आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. मैं पूछता हूं कितने कप्तानों नेआईसीसी ट्रॉफी जीती है. कई प्लेयर्स ने तो बिना आईसीसी ट्रॉफी के अपना पूरा करियर बिता दिया.विराट को तो हटा दिया कप्तानी से, अब जीत लिए ट्रॉफी? वे एक शानदार कप्तान थे. टीम की हार का एकमात्र कारण वे नहीं थे. ऐसा नहीं है कि अब टीम में ज्यादा सुधार हो गया है. अगर बात जीत की होती है तो ऐसा नहीं है कि धोनी टी वो क्रिकेट नहीं खेल सकते. आज कल क्रिकेट इतनी ज्यादा हो गई है. हर साल विश्व कप होते हैं. इसके बीच में कई लीग चल रही हैं. ऐसे में जो मानसिक रूप से फिट है वोही सभी फॉर्मेट में अच्छा कर सकता है.