अब PCB चीफ नजम सेठी ने विश्व कप को लेकर बता दी दो शर्तें, ICC को हो सकती है यह बड़ी मुश्किल

सेठी की टिप्पणी इसलिए भी आश्चर्यजनक है क्योंकि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हितधारकों ने पीसीबी प्रमुख द्वारा प्रस्तावित एशिया कप के ‘हाइब्रिड मॉडल’ पर आयोजन के लिए सहमति दे दी है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
लाहौर:

हाल ही में लंबे समय से बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप (Asia Cup) को लेकर चला आ रहा विवाद सुलझ गया है. इसके बाद यह भी साफ हो गया था कि पाकिस्तान विश्व कप खेलने भारत आएगा, लेकिन एक दिन बाद ही अब पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप (World Cup) में उनकी टीम की भागीदारी पर शुक्रवार को संदेह जताते हुए कहा कि यह ‘सरकार की मंजूरी के अधीन' है. सेठी के इस रुख से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के लिए विश्व कप के कार्यक्रम को अंतिम रूप देना मुश्किल होगा.

SPECIAL STORIES:

VIDEO: अजीब तरीके से आउट हुए हैरी ब्रूक, क्या हुआ, कैसे हुआ, कुछ पता नहीं चला

मिशेल स्टार्क हुए ड्रॉप, फैंस ने जतायी हैरानी, कप्तान कमिंस ने दी यह सफाई

सेठी की टिप्पणी इसलिए भी आश्चर्यजनक है क्योंकि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के प्रमुख जय शाह सहित सभी हितधारकों ने पीसीबी प्रमुख द्वारा प्रस्तावित एशिया कप के ‘हाइब्रिड मॉडल' पर आयोजन के लिए सहमति दे दी है.

सेठी ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘जहां तक भारत और पाकिस्तान की बात है, न तो पीसीबी और न ही बीसीसीआई निर्णय ले सकते हैं. इसमें संबंधित सरकारें ही निर्णय ले सकती हैं.' उन्होंने कहा, ‘इस मामले में हमारी सरकार को फैसला करना है, जैसे जब भारत की बात आती है, तो यह उनकी सरकार तय करती है कि वे कहां खेलेंगे. हमसे यह पूछने का कोई मतलब नहीं है कि हम अहमदाबाद में खेलेंगे या नहीं.' उन्होंने कहा, ‘समय आने पर यह तय होगा कि हम जा रहे हैं या नहीं, फिर सरकार तय करेगी कि हम कहां खेल सकते है. हमारा फैसला इन दो महत्वपूर्ण शर्तों पर टिका होगा.'

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* एशिया कप के शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मैच, किस फॉर्मेट में खेला जाएगा पूरा टूर्नामेंट
* Virat Kohli ने अपने नए पोस्ट में 'बदलाव' की बात करके फैन्स के बीच मचाई हलचल

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल