अब फिर से रोहित की चोट बनी पहेली, आखिर इसके पीछे का सच क्या है, उठे ये सवाल

South Africa vs India: रोहित ने रविवार को ही WWW.BCCI.TV को दिए लंबे इंटरव्यू में कई मुद्दों पर विस्तार से बात की थी. इसमें उन्होंने विराट के साथ अपने रिश्तों को लेकर चल रही चर्चा को विराम देते हुए बहुत ही पॉजिटिव अंदाज में कहा था कि उन्होंने कोहली की कप्तानी में खेलने का हर पल का लुत्फ उठाया.

Advertisement
Read Time: 24 mins
नयी दिल्ली:

South Africa vs India: साल 2020 में रोहित की चोट की मिस्ट्री एक बार फिर से पैदा हो गयी है. ऐसे समय जब भारतीय टेस्ट टीम को महज दो दिन बाद ही दिसम्बर 16 को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उड़ान भरनी थी, उससे दो दिन पहले ही रोहित शर्मा का रहस्यमयी चोट के कारण दौरे से बाहर हो जाना कई सवाल खड़े कर रहा है. सोमवार की शाम पहले खबर यह आयी कि रोहित को नेट अभ्यास के दौरान थ्रो-डाउन प्रैक्टिस के दौरान हाथ में उठती हुयी गेंद लगी, लेकिन जब बाद में बीसीसीआई ने आधिकारिक रूप से रिलीज जारी की, तो फिर चर्चा कानाफूसी सी शुरू हुयी, लेकिन इसके बाद संशय गहरा गया कि आखिर यह कैसी चोट है. 

रोहित ने रविवार को ही WWW.BCCI.TV को दिए लंबे इंटरव्यू में कई मुद्दों पर विस्तार से बात की थी. इसमें उन्होंने विराट के साथ अपने रिश्तों को लेकर चल रही चर्चा को विराम देते हुए बहुत ही पॉजिटिव अंदाज में कहा था कि उन्होंने कोहली की कप्तानी में खेलने का हर पल का लुत्फ उठाया. साथ ही, कोहली ने आगे के सफर को लेकर भी बात की, लेकिन टीम के दक्षिण अफ्रीका के लिए रवानगी से महज दो दिन पहले ही हैमिस्ट्रिंग चोट का उभर जाना कई सवाल खड़े कर रहा है, जैसे: 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर, अब यह खिलाड़ी हुआ उनकी जगह टीम में शामिल, पूरी डिटेल्स

Advertisement

आखिर रोहित को लगी यह कैसी चोट है?

किस ग्रेड की हैमिस्ट्रिंग चोट है रोहित को?

वास्तव में चोट हैमिस्ट्रिंग की है या चोट उंगली में है?

कुल मिलाकर जितने मुंह और उतने ही बातें चल रही हैं. और यह स्थिति आगे बड़े विवाद को जन्म देती दिखायी पड़ रही है, जो आसानी से थमने नहीं जा रहा. 

Advertisement

कितने दिन तक बाहर रहेंगे रोहित ?
बता दें कि ग्रेड-1 की हैमेस्ट्रिंग चोट में सामान्य तौर पर सही होने में चार से छह हफ्ते का समय लगता है, जबकि ग्रेड-2 की हैमिस्ट्रिंग को सही होने में आठ हफ्ते लगते हैं. ऐसे में तो अब सवाल यही है कि अगर रोहित को हैमिस्ट्रिंग है भी और अगर वह फिट भी हो जाते हैं, तो क्या वह वनडे सीरीज में भी खेल पाएंगे.  

Advertisement

सवाल उप-कप्तानी का भी है ?
रोहित के बाहर होने के बाद सेलेक्टरों ने रोहित की जगह दूसरे ओपनर प्रियंक पांचाल के नाम का तो ऐलान कर दिया, लेकिन अभी यह नहीं बताया गया है कि टेस्ट में अब उप-कप्तान कौन होगा. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे रोहित शर्मा विराट के साथ रिश्तों पर चल रहीं चर्चाओं को दिया विराम, बोले कि...

साल 2020 में भी हुआ था विवाद 

पहले ही रोहित को रहस्यमयी चोट उभर कर आयी थी, जब साल 2020 नवंबर में बीसीसीआई ने उन्हें यह कहते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना था कि रोहित फिट नहीं हैं, लेकिन तब टीम की घोषणा होने के एक घंटे बाद ही रोहत शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए नेट प्रैक्टिस के दौरान झमाझम शॉट लगाते हुए और कदमों का इस्तेमाल किया, तो मानो तूफान सा आ गया. 

VIDEO: मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल के खिलाफ गोलबंदी