कोहली-रोहित नहीं, युवराज सिंह ने बताया तीन दिग्गजों का नाम जिसे वो अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI में किसी भी कीमत पर शामिल करेंगे

Yuvraj Singh on his All time Playing XI: युवराज सिंह ने ऐसे तीन खिलाड़ियों का चयन किया है जिसे वो अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में किसी भी कीमत पर शामिल करेंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Y

Yuvraj Singh named 3 legends : भारत के महान दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह  (Yuvraj Singh all Time Playing XI) ने तीन ऐसे खिलाड़ियों का नाम बताया है जिसे वो अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में हर हाल में रखेंगे. युवी ने चौंकाते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम नहीं लिया है. भारत के महान बल्लेबाज में से एक युवराज सिंह ने स्पोर्ट्सकीडा के साथ बात करते हुए दिग्गजों के नाम बताए हैं जिसे वो अपनी ऑल टाइम इलेवन में रखना चाहेंगे. 

युवी ने सबसे पहले क्रिस गेल का नाम लिया तो वहीं इसके अलावा उन्होंने एबी डिविलियर्स को अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन के लिए चुना है. वहीं, युवी ने जसप्रीत बुमराह का भी नाम लिया. युवी के अनुसार ये ऐसे तीन दिग्गज हैं जिसे वो अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में हर हाल में रखना चाहेंगे. बता दें कि इन तीनों दिग्गजों ने शानदार खेल दिखाकर विश्व क्रिकेट को चौंकाया है. 

एबी डिविलियर्स के करियर की बात की जाए तो एबी ने अपने करियर में  114 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 8765 रन बनाए. एबी ने टेस्ट में 22 शतक जमाने का कमाल किया. इसके अलावा वनडे में एबी ने 25 शतक लगाने में सफलता हासिल की है. टी-20 इंटरनेशनल में डिविलिर्स ने 1672 रन 135.16 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाने में सफलता हासिल की है.

वहीं, क्रिस गेल के करियर की बात की जाए तो इस दिग्गज ने 103 टेस्ट में 7214 रन बनाए जिसमें उन्होंने 15 शतक और 37 अर्धशतक जमाने का कमाल किया. वनडे में गेल के नाम 25 शतक और 54 अर्धशतक शामिल है. टी-20 इंटरनेशनल में गेल ने 1899 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल है. 

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को इस समय विश्व क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज माना जाता है. बुमराह इस समय लगातार खेल रहे हैं और अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे हैं. 

बुमराह के करियर को देखा जाए तो अबतक इस गेंदबाज ने 36 टेस्ट में 159 विकेट लिए हैं तो वहीं, वनडे में उनके नाम 149 विकेट दर्ज हैं. टी-20 इंटरनेशनल में बुमराह ने 70 मैच में 89 विकेट लिए हैं. बुमराह, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आने वाले हैं. 19 सितंबर को चेन्नई में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ashok Vihar में हादसे का वीडियो आया सामने, एक बच्चे को गाड़ी ने कुचला