​​​​​​​बुमराह - शमी ने नहीं बल्कि इस गेंदबाज की तरह गेंदबाजी कर बल्लेबाज को बोल्ड करना चाहते है, रफ्तार के बाजीगर मयंक यादव ने बताया

Mayank Yadav, इस IPL में मयंक ने दो बार 155 kmph की रफ्तार के साथ गेंद करते इतिहास रच दिया है. मयंक जिस अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर उन्हें भारतीय क्रिकेट का नया भविष्य माना जा रहा है. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Mayank Yadav

Mayank Yadav names a bowler whose delivery he wants to recreate: भारतीय क्रिकेट में मयंक यादव ने तेज गेंदबाजी से अपनी पहचान बना ली है. आईपीएल 2024 में मयंक सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज हैं. मयंक यादव ने 2 मैच में 6 विकेट लेकर धमाका कर दिया है. इस आईपीएल में मयंक ने दो बार 155 kmph की रफ्तार के साथ गेंद करते इतिहास रच दिया है. मयंक जिस अंदाज में गेंदबाजी कर रहे हैं उसे देखकर उन्हें भारतीय क्रिकेट का नया भविष्य माना जा रहा है. 

बता दें कि आरसीबी के खिलाफ मैच में मयंक ने एक ऐसी गेंद पर कैमरीन ग्रीन को बोल्ड किया था जिसकी खूब तारीफ हो रही है. उस गेंद को मयंक ने अपना फेवरेट गेंद माना था लेकिन यह गेंद उनकी ड्रीम गेंद नहीं थी. मयंक ने स्पोर्ट्स तक के साथ इंटरव्यू के दौरान ड्रीम गेंद को लेकर खुलासा किया है. 

मयंक ने इंटरव्यू के दौरान कहा है कि, "वो वर्ल्ड कप 2019 में जोफ्रा आर्चर की उस गेंद की तरह गेंद करना चाहता हूं जिस गेंद पर उन्होंने बांग्लादेश के बैटर सौम्या सरकार के ऑफ स्टंप को उड़ाकर बोल्ड कर दिया था.

ये भी पढ़े-   Jos Buttler: जोस बटलर ने किया "बड़ा धमाका", 15 साल के आईपीएल इतिहास में केवल दूसरे बल्लेबाज बने

मयंक ने कहा कि, "बतौर तेज गेंदबाज आपका सपना होता है कि आप बल्लेबाज की ऑफ स्टंप को उड़ा दें. एक गेंद जो मेरा ड्रीम गेंद हैं,जिस तरह से जोफ्रा आर्चर ने 2019 वर्ल्ड कप में सौम्या सरकार को बोल्ड किया था उसी तरह की गेंद मैं करना चाहता हूं". दरअसल, जोफ्रा ने जैसे ही सरकार को बोल्ड किया था तो गेंद स्टंप के लगने के बाद सीधे बाउंड्री की ओर चली गई थी. यानी मयंक भी ऐसी ही गेंद फेंकना चाहते हैं जिससे गेंद ऑफ स्टंप पर लगते ही बाउंड्री की ओर निकल जाए.

Advertisement

बता दें कि इस आईपीएल में मयंक ने 156/.7 kmph की रफ्तार के साथ  गेंद फेंककर हंगामा मचा दिया था. आईपीएल के इतिहास में फेंकी गई यह गेंद दूसरी सबसे तेज गेंद है. ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट ने साल 2011 के आईपीएल में 157.7 kmph की रफ्तार के साथ गेंद फेंकी थी जो, आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर Panelist