"रिंकू के बाहर होने की सिर्फ एक ही वजह नहीं", मूडी ने गिनवाए कई कारण

Rinku Singh: रिंकू सिंह को लेकर बहस खत्म होने का नाम नहीं रही है. अब विदेशी खिलाड़ियों के बयान भी उन्हें विश्व कप टीम से बाहर रखने पर आ रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rinku Singh: रिंकू सिंह को लेकर विमर्श लगातार बढ़ता जा रहा है
नई दिल्ली:

गुजरे मंगलवार को टी20 विश्व कप (T20 Worl Cup 2024) के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद अगर किसी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा सहानुभूति या संवेदना हर वर्ग में हैं, तो वह रिंकू सिंह (Rinku Singh) हैं. पूर्व क्रिकेटर से लेकर आम फैंस और मीडिया सभी इसी विषय पर विमर्श कर रहे हैं कि रिंकू के गलत हुआ या रिंकू का चयन क्यों नहीं हुआ. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने साफ कर दिया कि टीम की जरुरतों और संतुलन बनाने के कारण रिंकू रेस में पीछे छूट गए, लेकिन इसके बावजूद बहस तो जारी है. 

रोहित शर्मा ने विश्व कप की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद रिंकू सिंह के साथ ऐसा करके जीता फैंस का दिल, सामने आया खास वीडियो

स्टार-स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान पूर्व क्रिकेटर और कोच टॉम मूडी ने कहा कि रिंकू को बाहर किए जाने के पीछे इकलौती वजह तीन स्पिनरों को खिलाने का ही विकल्प नहीं है. वजह यह भी है कि उनकी दावेदारी शिवम दुबे के खिलाफ भी जाती है क्योंकि दुबे छठे गेंदबाज का विकल्प प्रदान करते हैं. पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि वहीं आपको दो विकेटकीपर भी चाहिए. आप टॉप ऑर्डर से भी किसी को बाहर नहीं बैठा सकते. आप जायसवाल को बाहर बैठाने नहीं जा रहे हैं. कछ ऐसा ही मामला विराट और रोहित के साथ भी है. इसलिए टीम में उनके लिए जगह नहीं है. 

Advertisement

वानखेड़े स्टेडियम में वीरवार को प्रैक्टिस के दौरान रोहित मैच से पहले रिंकू के साथ काफी देर तक बतियाते देखे गए.  रोहित के इस अंदाज को सोशल मीडिया पर खूब तारीफ भी मिली. इस पर मूडी ने कहा कि यह रोहित शर्मा की बेहतरीन कप्तान ही. आप यह सुनिश्चत रहें कि आगे ईमानदार रहें और खिलाड़ियों से बा करें. जब किसी का टीम में चयन होता है, तो यह बताना आसान होता है. मगर जब कोई खिलाड़ी टीम में जगह नहीं बना पाता है, तो उसे बात करना बहुत ही मुश्किल होता है. खासकर इन हालात में जिसमें रिंकू को जगह नहीं मिली.  

Advertisement

मूडी ने कहा कि यही वजह है कि खिलाड़ियों के समूह में इतना ज्यादा सम्मान मिलता है. वह बहुत ही अच्छे लीडर है. उनके पास ऐसा कौशल है, जो बातचीत में बहुत ही अहम है. ध्यान दिला दें कि टी20 विश्व कप के लिए भारत का बॉलिंग अटैक स्पिनरों के इर्द-गिर्द है. इसमें रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल शामिल हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Canada Relations: Five Eyes में शामिल कनाडा की मुसीबत बने Four I क्या हैं?