अर्शदीप और सिराज नहीं बल्कि इस गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए करना चाहिए भारतीय टीम में शामिल, पूर्व गेंदबाजी कोच ने बताया

IND vs AUS Test Series: भारतीय टीम, नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Paras Mhambrey on Prasidh Krishna: भारतीय टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलियाई दौरे (IND vs AUS Test Series)  पर जाने वाली है. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ऐसे दो गेंदबाज हैं जो टीम का अहम हिस्सा होंगे और अहम भूमिका में नजर आएंगे. इसके अलावा टीम में तीसरा गेंदबाज कौन होगा, इसको लेकर अभी से चर्चा शुरू हो गई है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए मोहम्मद सिराज या फिर अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल किया जा सकता है, लेकिन भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ऐसा नहीं मानते हैं. 

क्रिकबज के साथ बात करते हुए पारस महाम्ब्रे ने तीसरे गेंदबाज के विकल्प को लेकर अपनी राय दी है और माना है कि तीसरे गेंदबाज के लिए सबसे अच्छा विकल्प प्रसिद्ध कृष्णा हो सकते हैं. 

पारस महाम्ब्रे ने प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बात की और कहा कि. "उनकी गेंद ऑस्ट्रेलियाई परिस्थिती में भारत को फायदा दिला सकती है. " पूर्व भारतीय गेंदबाज कोच ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "कूकाबुरा एक अलग तरह की गेंद है और आपको शुरुआती 30-35 ओवरों में इसका पूरा इस्तेमाल करना होगा क्योंकि तब आप विकेट ले सकते हैं. आपको ऐसे गेंदबाजों की तलाश करनी होगी जो टीम के लिए यह काम कर सकें,"

Advertisement

पूर्व गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे ने आगे कहा, " बाउंस एक बड़ी भूमिका निभाएगा, और यहीं पर मैं प्रसिद्ध कृष्णा को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए देखता हं. मैं चाहता हूं कि वह दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करे और अपनी दावेदारी पेश करें . जब ऑस्ट्रेलिया में गेंद 30-35 ओवर पुरानी हो जाती है, तो आपके पास एक ऐसा गेंदबाज होना चाहिए, जिसके पास कुछ अलग हो और उछाल भी ऐसी चीज हो जिस पर आप भरोसा कर सकें.

Advertisement

बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा चोटों से जूझ रहे हैं और दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर से बाहर हो गए हैं. वह निचले क्वाड्रिसेप्स सर्जरी से उबर नहीं पाए हैं. अब देखवना है कि प्रसिद्ध कृष्णा आगे किस तरह से अपने आपको फिट करते हैं और टीम में वापसी करने में सफल रहते हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Salman Khan के पिता Salim Khan को Gangster Lawrence Bishnoi की खुलेआम धमकी | जानिए क्या कहा