"कोई समझौता नहीं..." गैरी कर्स्टन, जेसन गिलेस्पी के हाथों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भविष्य, बोर्ड से मिली खुली छूट- रिपोर्ट

Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने मंगलवार को मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को टीम की किस्मत बदलने के लिए खुली छूट दे दी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
T

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने मंगलवार को मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को टीम की किस्मत बदलने के लिए खुली छूट दे दी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. पाकिस्तान अमेरिका और वेस्टइंडीज में हुए विश्व कप के ग्रुप चरण में अमेरिका की नई नवेली टीम के अलावा भारत से हारकर सुपर आठ चरण में जगह बनाने में नाकाम रहा था.

नकवी ने सीमित ओवरों के प्रारूप और टेस्ट टीम के कोच से मुलाकात की. इस दौरान कर्स्टन और गिलेस्पी ने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी योजनाएं साझा कीं. पीसीबी के अनुसार नकवी ने दोनों कोचों से कहा कि उन्हें उन पर पूरा भरोसा है और उन्हें क्रिकेट बोर्ड से पूरा समर्थन मिलेगा. पीसीबी के एक सूत्र ने कहा,"कर्स्टन ने विश्व कप के आधार पर सफेद गेंद की टीम के बारे में अपनी चिंताओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त किया."

Advertisement

दोनों मुख्य कोच ने पीसीबी अध्यक्ष से कहा कि वे पाकिस्तान टीम के चयन के लिए आवश्यक फिटनेस स्तर के बारे में स्पष्ट दिशानिर्देश निर्धारित करना चाहते हैं. सूत्र ने कहा,"नकवी ने उनसे कहा कि उन्हें टीम की किस्मत बदलने के लिए जो भी आवश्यक हो, वह करना चाहिए और कोई भी उन्हें चयन या खिलाड़ियों की फिटनेस पर कोई समझौता करने के लिए नहीं कहेगा."

Advertisement

बता दें, आईसीसी वनडे विश्व कप में बाबर आजम एंड कंपनी के खराब प्रदर्शन के बाद से ही पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल आया हुआ है. बाबर की अगुवाई में टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल नहीं हो पाई थी, जिसके बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था. बाबर आजम के बाद शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तानी टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था.

Advertisement

हालांकि, न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टी20 कप्तानी से हटा दिया गया था. शाहीन को कप्तानी से हटाने का फैसला टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर लिया गया था. लेकिन टीम की किस्मत नहीं बदली और टीम टी20 विश्व कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को अमेरिका और भारत से खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसके चलते टीम सुपर-8 में जगह नहीं बना पाई थी. पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने साफ कर दिया था कि इस खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार लोगों पर एक्शन होगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: "मेरी वर्क वाइफ..." रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ के लिए लिखा इमोशनल मैसेज

यह भी पढ़ें: Michael Vaughan: "एक या दो और खिताब..." माइकल वॉन ने रोहित, विराट, जडेजा के संन्यास पर दिया ये रिएक्शन

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'