कैप्टन शांतो या शाकिब नहीं, रोहित के लिए ये 3 बांग्लादेशी बने सिरदर्द, पाकिस्तान के सफाए में निभाई थी बड़ी भूमिका

These 3 Bangladeshi players are threat to India: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है. आगामी सीरीज में ब्लू टीम को कैप्टन शांतो या शाकिब अल हसन से नहीं बल्कि इन 3 खिलाड़ियों से सबसे बड़ा खतरा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
M

These 3 Bangladeshi Players are Threat to India: पाकिस्तान को उसके घर में शिकस्त देने के बाद बांग्लादेशी टीम के हौसले बुलंद हैं. पड़ोसी देश का लंबे प्रारूप में अगला मुकाबला भारतीय टीम के साथ है. आगामी भिड़ंत से पहले बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने भी अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. वह एक और बड़ी सीरीज पर कब्जा जमाना चाहते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले इन खिलाड़ियों का बल्ला भारत के खिलाफ भी चलता है तो परिणाम कुछ भी हो सकता है. बात करें वो कौन से 3 खिलाड़ी हैं जो टीम इंडिया के लिए आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में सिरदर्द साबित हो सकते हैं, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं- 

मुशफिकुर रहीम

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम का बल्ला जमकर चला था. उन्होंने अपनी टीम के लिए विकट परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए 191 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी. जिसके बदौलत बांग्लादेश का पलड़ा मैच के दौरान हमेशा भारी रहा और टीम 10 विकेट के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही. दूसरे टेस्ट मुकाबले की दूसरी पारी में भी जब गेंदबाजों को विकेट से मदद मिल रही थी तब उन्होंने मध्यक्रम में आकर 22 रन की छोटी मगर जुझारी पारी खेली. जिसके बदौलत बांग्लादेशी टीम पाकिस्तान में पहली बार वाइटवॉश करने में कामयाब रही. भारत के खिलाफ भी उनका बल्ला वैसे ही चला तो यह खतरे की ही घंटी है. 

लिटन दास

पाकिस्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास को हमने वनडे और टी20 में तो खूब रन बनाते हुए देखा है, लेकिन पाकिस्तान दौरे पर वह टेस्ट सीरीज में भी खूब छक्के-चौके लगाते हुए नजर आए. आप उनकी उम्दा बल्लेबाजी का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि पहले टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 56 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में तो वह एक अलग ही अंदाज में नजर आए. यहां उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 138 रन ठोक दिए और शुरुआती असफलताओं के बावजूद टीम को पहली पारी में कुछ खास नहीं पिछड़ने दिया. भारत के खिलाफ भी उनका बल्ला कुछ इसी तरह चलता है तो वह महज कुछ ओवरों में ही मैच का रुख चेंज कर देंगे. 

Advertisement

मेहदी हसन मिराज 

पाकिस्तान दौरे पर बांग्लादेश की जीत के सबसे बड़े हीरो ऑलराउंडर खिलाड़ी मेहदी हसन मिराज रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए पहले और दूसरे दोनों मुकाबलों में बल्ले और गेंद से बेहतरीन योगदान दिया था. बल्लेबाजी के बारे में बात कर तो वह पहले टेस्ट मुकाबले में 77 रन बनाने में कामयाब हुए थे. वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने 78 रन का योगदान दिया था. 

Advertisement

वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 80 रन खर्च करते हुए 1, जबकि दूसरी पारी में 21 रन देते हुए 4 विकेट चटकाए थे. वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने 61 रन देते हुए 5 विकेट लेकर विपक्षी टीम को पूरी तरह से झकझोर कर रख दिया था. 

Advertisement

यही वजह रही कि उन्हें उम्दा प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खास सम्मान से भी नवाजा गया. टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा कोई है तो वह मेहदी हसन मिराज ही हैं. क्योंकि वह अपने पिछले मुकाबलों में विराट कोहली जैसे दिग्गजों को भी अपना निशाना बना चुके हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- गजब! हांगकांग ने महज 10 गेंदों में जीत लिया मैच, आयुष शुक्ला ने चारों के चारों ओवर डाले मेडन, पढ़ें पूरे मैच का रोमांच

Featured Video Of The Day
पाकिस्तान अपनी किस कमजोरी को छुपाने के लिए अनुच्छेद 370 का राग अलापता रहता है?