रविचंद्रन अश्विन ने चुनी ऑल टाइम IPL XI, गेल, पंड्या, पोलार्ड जैसे दिग्गजों को नहीं मिली जगह, जानें कौन हैं वो 11 खुशनसीब

Ravichandran Ashwin Picks All Time IPL XI: रविचंद्रन अश्विन ने अपने अनुभव के आधार पर आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है. दिग्गज स्पिनर की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
R

Ravichandran Ashwin Picks All Time IPL XI: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने अनुभव के आधार पर आईपीएल की ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है. दिग्गज स्पिनर की टीम में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है. 37 वर्षीय अश्विन ने अपनी टीम की कमान पूर्व भारतीय कप्तान एवं आईपीएल के सफलतम कप्तानों में शुमार धोनी के हाथों में रखी है. इसके अलावा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्होंने माही के ही कंधों पर रखी है.

अश्विन ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली को शामिल किया है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि रोहित और विराट आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं. इसके अलावा दिग्गज स्पिनर ने मध्यक्रम में सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव और एबी डिविलियर्स जैसे धुरंधरों को जगह दी है, जो हारी हुई बाजी को भी जिताने का दम रखते हैं. इसके अलावा कप्तानी और विकेटकीपिंग के साथ-साथ मैच फिनिशर की भूमिका में भी उन्होंने धोनी का ही चुनाव किया है. 

अश्विन की टीम में 2 ऑलराउंडर

दिग्गज स्टार क्रिकेटर ने अपनी टीम में 2 ऑलराउंडर खिलाड़ियों का चुनाव किया है. ये दोनों ही स्पिन ऑलराउंडर हैं. अश्विन ने ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर अपनी टीम में कैरेबियन स्टार सुनील नरेन और अफगान धुरंधर राशिद खान को शामिल किया है.

पेस तिकड़ी में ये 3 गेंदबाज 

अश्विन की पेस तिकड़ी में 3 बेहद खतरनाक गेंदबाज नजर आ रहे हैं. इसमें भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ लसिथ मलिंगा का नाम शामिल है. ये तीनो ही गेंदबाज किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस करने का दम रखते हैं.

अश्विन ने इन धुरंधरों को अपनी टीम में नहीं किया शामिल 

अश्विन की ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन में जहां एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. वहीं कई बड़े स्टार नदारद भी दिख रहे हैं. जिसमें क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, आंद्रे रसेल और शेन वॉटसन जैसे धुरंधर शामिल हैं.

अश्विन की तरफ से चुनी गई ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सुनील नरेन, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''पूरी टीम तितर बितर'', पाकिस्तान का हाल देख पूर्व कप्तान भड़का, खोल दी पूरी टीम की पोल

Featured Video Of The Day
Pager-Walkie-talkie Blast in Lebanon: लेबनान में कैसे फटे पेजर और वॉकी टॉकी देखिये Live Demo!