मोहम्मद सिराज ने बताया, IPL में पहली बार सेलेक्ट होने के बाद सबसे पहले क्या चीज खरीदी थी

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) काफी कम समय में भारत के बेस्ट गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. सिराज अब भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) काफी कम समय में भारत के बेस्ट गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. सिराज अब भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान सिराज मुख्य आकर्षण में होंगे. सिराज टीम इंडिया की गेंदबाजी डिपार्टमेंट की अगुवाई करने वाले हैं. बता दें कि सिराज भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें आईपीएल में अच्छे परफॉर्मेंस करने के बाद टीम इंडिया में शामिल किया गया. आईपीएल में सिराज को अच्छा एक्सपोजर मिला, जिसका फायदा उठाते हुए इस गेंदबाज ने टीम इंडिया तक का सफर तय किया. बता दें कि आईपीएल में 2017 में पहली बार हैदराबाद की ओर से खेले थे इसके बाद 2018 के ऑक्शन के बाद  वो आरसीबी टीम में शामिल हो गए. आरसीबी में किंग कोहली का साथ पाकर इस गेंदबाज ने अपने खेल को बढ़ाया और इस समय भारत के दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

WI महिला क्रिकेटर ने 5 गेंद में ही बदल दिया मैच, Super Over में धागा खोल गेंदबाज के उड़ाए होश- Video

अब जब आईपीएल (IPL) का नया ऑक्शन होने वाला है तो आरसीबी (Mohammed Siraj RCB) के पॉडकास्ट के दौरान उन्होंने अपने करियर को लेकर कई बातों का खुलासा किया है. पॉडकास्ट में सिराज ने बताया कि पहली बार जब उन्हें ऑक्शन के जरिए टीम में शामिल किया गया था तो सबसे पहले उन्होंने iPhone 7+ खरीदा था. इसके अलावा तेज गेंदबाज ने बताया कि उन्होंने इसके बाद एक एक सेकेंड हैंड कार कोरोला खरीदी थी. पहले मैं कार चलाना नहीं जानता था. ऐसे में मुझे जब भी बाहर जाना होता तो मैं अपने भाई को बुलाता था. सिराज ने कहा कि, उस कार में 'एसी' नहीं थी ऐसे में मुझे अपने कार के विंडो को हमेशा नीचे करके रखना होता था.  

Advertisement
Advertisement

पॉडकास्ट  में बात करते हुए सिराज ने कहा कि, एक बार मुझे किसी प्रोग्राम में जाना था. ऐसे में एसी न होने के कारण मुझे अपने कार के विंडो को नीचे करना पड़ा था. जिसके बाद लोगों ने पब्लिक में मुझे पहचान कर सिराज- सिराज कहते हुए चीयर करने लगे थे. इसके बाद मैंने मर्सिडीज कार लेने का फैसला किया था. 

Advertisement

19 साल की उम्र में ये खिलाड़ी बन सकते हैं करोड़पति, IPL Mega Auction में इनपर रहेंगी सभी की नजरें

Advertisement

बता दें कि आईपीएल में सिराज ने 50 मैच में 50 विकेट ले लिए हैं. आईपीएल रिटेंशन में सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ रूपये देखकर रिटेन किया है. इस बार के आईपीएल में सिराज टीम बैंगलोर के लिए काफी अहम होने वाला है. 

क्या क्रिकेट में कोच का काम नहीं? क्या सचमुच काम बिगाड़ रहे हैं कोच?.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: कश्मीर के 100 साल के Gandhi Chinar की कहानी पता है?