"मेरे हाथ जल जाते थे...", Mohammed Siraj ने बताई अपनी स्ट्रगल स्टोरी, BCCI ने शेयर किया Video

Mohammed Siraj Story: आईपीएल 2024 के ऑक्शन में सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ में रिटेन किया है. बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई के द्वारा जारी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में सिराज ग्रेड ए कैटेगरी में शामिल किए गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
Mohammed Siraj heartwarming success story, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

Mohammed Siraj Story: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आज जो कुछ भी हैं उनके पीछे उनका खूब  सारा स्ट्रगल छिपा है. बता दें कि सिराज के जन्मदिन पर बीसीसीआई ने एक खास वीडियो शेयर किया है जिसमें गेंदबाज अपने स्ट्रगल के दिनों को याद कर रहे हैं. वीडियो में सिराज अपने होमटाउन में सैर करते हुए दिख रहे हैं और उन जगहों पर जा रहे हैं, जहां पर वो अपने स्ट्रगल के दिनों में जाया करते थे. इस वीडियो में सिराज ने ये भी बताया कि कैसे उनकी गेंदबाजी में तेजी है. मोहम्मद सिराज ने अपनी स्ट्रगल स्टोरी शेयर करते हुए कहा कि, टेनिस बॉल से खेलकर उन्होंने अपनी गेंदबाजी स्पीड को बढ़ाया है. इस वीडियो पर फैन्स के खूब सारे रिएक्शन आ रहे हैं. 

सिराज ने बातचीत में ये भी खुलासा किया कि जब वो स्ट्रगल कर रहे थे तो उन्होंने कैटरिंग  का भी काम किया था. उस दौरान वो खुद से रुमाली रोटी भी बनाया करते थे. रुमाली रोटी बनाने के क्रम में उनका हाथ कई दफा जला भी है. सिराज अपने पुराने दोस्तों से भी मिलते हुए इस वीडियो में नजर आ रहे हैं. उनके दोस्त सिराज से मिलकर काफी गदगद हैं. 13 मार्च 1994 को हैदराबाद में जन्में सिराज के पिता ऑटो चलाया करते थे, उनकी मां हाउसवाइफ रहीं हैं. 

Advertisement

डेब्यू टेस्ट से पहले ही सिराज के पिता के निधन हो गया था. वीडियो में अपने पिता को लेकर बात करते हुए सिराज काफी इमोशनल भी नजर आए हैं. बता दें कि गली क्रिकेट में टेनिल बॉल से खेलकर टीम इंडिया के लिए खेलना एक बड़ी बात है, सिराज ने यह कमाल कर दिखाया है. सिराज वनडे में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज भी बने थेत. सिराज ने साल 2017 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था. अबतक भारत के लिए सिराज ने 27 टेस्ट, 41 वनडे और 10 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. कुल मिलकर अबतक सिराज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 154 विकेट लिए हैं. आईपीएल में सीरीज आरसीबी की ओर से खेलते हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें: कपिल देव, गावस्कर नहीं बल्कि वसीम अकरम ने इस पूर्व दिग्गज को बताया 'ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम'

Advertisement

यह भी पढ़ें: Musheer Khan: सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने रचा इतिहास, रणजी फाइनल में शतक जमाकर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

Advertisement

आईपीएल 2024 के ऑक्शन में सिराज को आरसीबी ने 7 करोड़ में रिटेन किया है. बता दें कि हाल ही में बीसीसीआई के द्वारा जारी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में सिराज ग्रेड ए कैटेगरी में शामिल किए गए हैं.

Featured Video Of The Day
Hemant Soren फिर बनेंगे CM, Champai Soren होंगे JMM के कार्यकारी अध्यक्ष- सूत्र
Topics mentioned in this article