Advertisement

"कहां पर गलती हुई है..." मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में भारत को मिली हार पर दिया बड़ा बयान

Mohammed Shami: 33 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि वे यह नहीं बता सकते कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के दौरान कहां गलती हुई.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Mohammed Shami: मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में भारत को मिली हार पर दिया बड़ा बयान

Mohammed Shami on India's World Cup Final Loss: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को मिली हार पर खुलकर बात की है और तेज गेंदबाज ने कहा है कि इस हार के बाद से पूरा देश निराश है. मोहम्मद शमी को विश्व कप के शुरुआती मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था, लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में मौका मिला. मोहम्मद शमी ने इसके बाद दमदार प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे. मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत फाइनल में पहुंचने में सफल हुआ था.

Advertisement

33 वर्षीय गेंदबाज ने कहा कि वे यह नहीं बता सकते कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मैच के दौरान कहां गलती हुई. न्यूज एजेंसी एनएनआई के अनुसार, मुरादाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए मोहम्मद शमी ने कहा,"देखिए वो चीज का अफसोस मुझे लगता है पूरे भारत को है, देश के सभी फैन्स को है. हम लोग 100 प्रतिशत कोशिश कर रहे थे कि जो मोंमेंटम हम लोगों ने बनाया है, जो मोंमेंटम हम शुरू से आखिरी तक बनाया है, उसे जारी रखें और फाइनल भी जीतें. लेकिन यह एक चुभता है इसको एप्सप्लेन नहीं कर सकते कि एंड ऑफ द मोमेंट कहां पर गलती हुई है या कहां पर हमारा बैड डे रहा है या हम लोगों ने क्या चीज ऐसी की है जो हम लोगों को इतना बड़ा हर्जाना भुजतना पड़ा है."

Advertisement
Advertisement

भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और तेज गेंदबाज चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जा रहा है जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा.

Advertisement

बात अगर वनडे विश्व कप के फाइनल की करें तो केएल राहुल (66) और विराट कोहली (54) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड (137) और मार्नस लाबुशेन (58*) की पारियों के दम पर भारत को हराकर छठी बार आईसीसी वनडे विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था.

Advertisement

यह भी पढें:  KL Rahul के शतक में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर ने अनजाने में की 'मदद', मांजरेकर बोले- "गेंदबाज गुस्से में..."

यह भी पढें: दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, सूर्यकुमार यादव को आउट करने पर मिली थी गालियां

Featured Video Of The Day
NEET और IIT Coaching का ख़र्च उठाएगी Assam सरकार, आर्थिक तौर पर कमज़ोर प्रतिभाशाली छात्रों को राहत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: