MS Dhoni: "मेरा मानना है कि...", धोनी की बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर माइकल क्लार्क के बयान ने मचाई खलबली

Michael Clarke on MS Dhoni: दिल्ली के खिलाफ धोनी आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Michael Clarke on MS Dhoni IPL 2024

Michael Clarke on MS Dhoniदिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आक्रामक पारी के बाद महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजने की मांग उठ रही है लेकिन माइकल क्लार्क का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स का यह पूर्व कप्तान जरूरत पड़ने पर ही ऐसा करेगा. धोनी (Michael Clarke on MS Dhoni vs Delhi Capitals) ने दिल्ली के खिलाफ आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर नाबाद 37 रन बनाए लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद धोनी के प्रशंसक उनसे ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने की अपील कर रहे हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान क्लार्क का मानना है कि यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी पहले की तरह फिनिशर की भूमिका निभाता रहेगा.

धोनी को लेकर माइकल क्लार्क ने कहा

उन्होंने कहा,‘‘मुझे नहीं लगता कि वह ऐसा करेंगे. मेरा मानना है कि वह मौजूदा क्रम में बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे. मैं जानता हूं कि महेंद्र सिंह धोनी का प्रत्येक प्रशंसक उन्हें जितना संभव हो उतने ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता है. उनके पूरे करियर के दौरान हम सभी कहते रहे हैं कि उन्हें पारी का आगाज करना चाहिए. '' क्लार्क ने कहा,‘‘वह अभी अपने करियर के जिस दौर में हैं जहां उन्होंने कप्तानी छोड़ दी है, मुझे नहीं लगता कि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आएंगे. मेरा मानना है कि अगर टीम की जरूरत हो तभी वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे.''

भारत की तरफ से 2019 में अपना आखिरी मैच खेलने वाले 42 वर्षीय धोनी ने पिछले साल घुटने का ऑपरेशन करवाया था.

Advertisement

क्लार्क ने कहा,‘‘क्योंकि वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं, मुझे नहीं लगता कि वह पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. मैंने जितने भी फिनिशर देखे हैं उनमें वह सर्वश्रेष्ठ हैं. इसलिए मुझे लगता है कि टीम उनकी इस भूमिका का उपयोग आगे भी करती रहेगी.'' ऑस्ट्रेलिया के एक अन्य पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith on MS Dhoni) का मानना है कि धोनी के ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आने से चेन्नई की टीम को फायदा होगा.

Advertisement

स्मिथ ने कहा,‘‘उन्हें उपरी क्रम में आना चाहिए. वह गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहे हैं. यह देखना वास्तव में अविश्वसनीय था जबकि दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा ऐसा करने के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनके प्रशंसक भी चाहते हैं कि वह ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए आएं.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?