यह ख़बर 18 मार्च, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कुमार संगकारा ने कहा, 2015 मेरा आखिरी विश्व कप होगा

फाइल फोटो

ढाका:

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले श्रीलंका के स्टार बल्लेबाज कुमार संगकारा ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप के बाद एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहना चाहेंगे। इस श्रीलंकाई बल्लेबाज ने इसे ‘नैसर्गिक प्रगति’ करार दिया।

संगकारा ने श्रीलंकाई टीम के साथ मीडिया सत्र के दौरान कहा, जहां तक वनडे और टेस्ट क्रिकेट का सवाल है तो फिर समयसीमा तय करना मुश्किल है। मैं अभी 36 साल का हूं और विश्व कप के समय तक 37 साल का हो जाऊंगा। इसके बाद अगले विश्व कप तक मैं 41 साल का हो जाऊंगा और मुझे नहीं लगता कि मैं तब तक खेलता रहूंगा। इसलिए 2015 का विश्व कप मेरा आखिरी विश्व कप होगा। यह एक तरह की नैसर्गिक प्रगति है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, टेस्ट क्रिकेट में बने रहने के लिए फार्म, फिटनेस और खेल का आनंद मुख्य कारक होते हैं। मैं इसका खंडन नहीं कर रहा हूं कि मैं अपने करियर के अवसान पर हूं। माहेला जयवर्धने ने भी टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा कर दी है इस तरह से श्रीलंका क्रिकेट में भी बदलाव का दौर शुरू होने वाला है, लेकिन संगकारा का मानना है कि लाहिरू तिरिमाने और दिनेश चंदीमल दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो संगकारा और महेला की विरासत को आगे बढ़ाएंगे।
 
संगकारा ने कहा, मैं समझता हूं कि सब कुछ ठीक है। यदि आप तिरिमाने और चंदीमल को देखो तो वे किसी भी तरह की क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हैं। मेरा कहने का मतलब यह है कि अगर मैं और माहेला आज या कल किसी भी समय संन्यास की घोषणा करते हैं तो इससे बहुत फर्क नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, एंजेलो मैथ्यूज टेस्ट और वनडे कप्तान के रूप में परिपक्व हो रहा है। दिनेश भी युवा कप्तान है। श्रीलंका क्रिकेट बहुत अच्छे हाथों में हैं।