जिसे कभी स्कूल में नहीं पड़ी डांट, उसे पूरे देशवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा, राहुल का हैरान कर देना वाला बयान

KL Rahul Big Statement: केएल राहुल ने ‘कॉफी विद करन’ शो में हुए विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि इस वाक्ये के बाद उनके जीवन में इसका कैसा असर पड़ा था.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

KL Rahul Big Statement: भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने ‘कॉफी विद करन' विवाद के खुद पर हुए असर के बारे में कहा कि इससे वह बहुत डर गये थे और इसने उन्हें काफी बदल दिया. पांच साल पहले राहुल और टीम के साथी क्रिकेटर हार्दिक पंड्या को बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर के ‘टॉक शो' में महिलाओं के बारे में टिप्पणी करने के बाद देश भर में आक्रोश का सामना करना पड़ा था. इस शो में की गई टिप्पणी से सोशल मीडिया पर कोहराम मच गया जिससे इन दोनों खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले निलंबित कर दिया गया.

राहुल ने निखिल कामथ के साथ एक पॉडकास्ट में कहा,‘‘यह इंटरव्यू एक अलग दुनिया था. इसने मुझे बदल दिया. पूरी तरह से बदल दिया.'' इस पॉडकास्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन के अलावा गायक बादशाह भी शामिल थे. राहुल ने कहा, ‘‘मैं बचपन से ही बहुत शर्मीला और मृदुभाषी था. फिर भारत के लिए खेलते हुए मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ गया था. मुझे लोगों समूह के साथ कोई समस्या नहीं होती थी. अगर एक कमरे में 100 लोग होते तो मुझे हर कोई जानता क्योंकि मैं हर किसी से बात करता.''

उन्होंने कहा, ‘‘अब मैं ऐसा नहीं करता क्योंकि उस इंटरव्यू ने मुझे बहुत डरा दिया. टीम से निलंबित होना, मुझे कभी स्कूल से भी निलंबित नहीं किया गया था, मुझे स्कूल में कभी सजा नहीं मिली थी. यह सब मेरे साथ कभी नहीं हुआ. मुझे नहीं पता था कि इससे कैसे निपटूं.'' राहुल ने स्कूल के दिनों के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें स्कूल में कभी भी सजा नहीं मिली थी.

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने स्कूल में छोटी छोटी शरारतें कीं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया जिससे मुझे स्कूल से निकाल दिया जाए या मेरे माता-पिता को आना पड़े. वो मेरी पहली शरारत थी और फिर आपको पता चलता है कि यह कितनी बुरी थी.'' इस शो में 2019 में विवाद तब शुरू हुआ जब राहुल और पंड्या ने ऐसी टिप्पणियां कीं जिन्हें ‘सेक्सिस्ट' करार दिया गया.

Advertisement

इस एपिसोड में क्रिकेटरों ने अपने रिश्तों पर चर्चा की. उनकी इन टिप्पणियों की प्रशंसकों के अलावा महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर और हरभजन सिंह ने कड़ी आलोचना की थी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- ''आखिर...वह आउट हो गए'', आज उस बैटर का है जन्मदिन, जिसने 99.94 की औसत से बनाए हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में रन

Advertisement
Featured Video Of The Day
Soulfree- Disabled Persons के समान अधिकार के लिए पहल
Topics mentioned in this article