केन विलियमसन का रिकॉर्ड तोड़ शतक, एक साथ ब्रैडमैन और कोहली को पछाड़कर टेस्ट में रचा इतिहास

Kane Williamson Test Century Records, सर डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर मे 29 शतक लगाए थे. किसी भी बल्लेबाज के लिए उनके शतकों की संख्या को पार करना अपने-आप में एक बड़ा कारनामा है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
K

Kane Williamson Test Century Records: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच  (New Zealand vs South Africa, 1st Test) में केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक जमाया और सेंचुरी लगाने के मामले में ब्रैडमैन और कोहली से आगे निकल गए हैं .ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए थे, वहीं अब विलियमसन ने उनको टेस्ट क्रिकेट में पछाड़ दिया है. इसके अलावा किंग कोहली ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए हैं. वहीं, 30 शतक लगाकर विलियमसन ने  जो रूट के 30 शतक की बराबरी कर ली है. विलियमसन का यह 97वां टेस्ट मैच हैं और अपने 97वें ही टेस्ट में करियर का 30वां शतक लगाकर न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान ने यकीनन कमाल कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: 

Ind vs Eng: अब कोहली को लेकर आई यह खबर, तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो सकते हैं केएल राहुल

जसप्रीत बुमराह का टेस्ट क्रिकेट में कोहराम, एक साथ तोड़ा मुरलीधरन और हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Advertisement

टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक ( वर्तमान में एक्टिव प्लेयर्स)
स्टीव स्मिथ- 32 शतक (107 मैच)
केन विलियम्सन- 30 शतक (97 मैच*)
जो रूट- 30 शतक (137 मैच*)
विराट कोहली- 29 शतक (113 मैच)
चेतेश्वर पुजारा- 19 शतक (103 मैच)
दिमुथ करुणारत्ने- 16 शतक (89 मैच*)
एंजेलो मैथ्यूज- 16 शतक (107 मैच*)

Advertisement

सर डॉन ब्रैडमैन से आगे निकलकर विलियमसन ने रचा इतिहास

सर डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर मे 29 शतक लगाए थे. किसी भी बल्लेबाज के लिए उनके शतकों की संख्या को पार करना अपने-आप में एक बड़ा कारनामा है. ऐसे में विलियमसन ने 30 शतक लगाकर ऐसा कमाल का कारनामा अपने देश के लिए कर दिखाया है. बता दें कि विलियमसन न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. उनके आस-पास कोई भी कीवी बल्लेबाज नहीं हैं. (most test hundreds for New Zealand)

Advertisement
Advertisement

रचिन रवींद्र का भी शतक

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय मूल के रचिन रवींद्र ने भी शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. रवींद्र का टेस्ट में यह पहला शतक है . साउथ अफ्रीका के खिलाफ बैटिंग करते हुए  Rachin Ravindra ने शानदार बल्लेबाजी की है और 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप करने में सफल हो गए हैं. दोनों बल्लेबाज साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ जमकर खेलते नजर आए हैं. 

Featured Video Of The Day
Shardiya Navratri 2024: Delhi के CR Park में दुर्गा पूजा का उत्साह | City Centre