Kamindu Mendis: कामिन्दु मेंडिस ने ICC प्लेयर ऑफ़ द मंथ का अवॉर्ड दूसरी बार जीतकर रचा इतिहास, ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

Kamindu Mendis, ICC Player of the Month, कामिन्दु मेंडिस को सितंबर माह के लिए आईसीसी (ICC) प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
K

Kamindu Mendis,  ICC player of the Months: श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कामिन्दु मेंडिस को सितंबर माह के लिए आईसीसी (ICC) प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड दिया गया है. बता दें कि कामिन्दु मेंडिस को यह दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड मिला है. मेंडिस एक कैलेंडर ईयर में दो बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवार्ड पाने वाले दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं. इससे पहले मार्च महीने में मेंडिस को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से नवाजा गया था. 


कामिंडू मेंडिस ने इस महीने में चार टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 90.20 की औसत से 451 रन बनाए, जिससे उनकी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट में शानदार जीत मिली थी. इसके बाद उन्होंने श्रीलंका में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी. मेंडिस इस साल दूसरी बार पुरस्कार जीतने से रोमांचित हैं और अपने क्रिकेट करियर में और भी बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के लिए पहले से ही कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

सितंबर के दौरान, मेंडिस अपने टेस्ट करियर के पहले आठ मैचों में से प्रत्येक में पचास रन बनाने वाले इतिहास के पहले खिलाड़ी बने थे. इस महीने के दौरान वह 75 सालों में सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बनने में सफल रहे थे. उन्होंने सिर्फ आठ टेस्ट मैचों में ऐसा कारनामा कर दिया था. 

Featured Video Of The Day
Hezbollah और Hamas से निपटने के लिए America ने जो THAAD Missile System इजरायल को दे रहा है, उसकी खासियत क्या है?