क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप, जस्टिन लैंगर ने अचानक कोच पद से दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर चौंकाने वाली खबर है. मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
लैंगर ने दिया इस्तीफा

ऑस्ट्रेलियाई टीम को लेकर चौंकाने वाली खबर है. मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer ) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लैंगर तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है. हाल ही में लैंगर के कोच रहते ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज पर कब्जा किया था. एशेज में इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से हराया था. कोच लैंगर के रहते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के खिताब पर भी कब्जा किया था. जस्टिन लैंगर 4 साल तक ऑस्ट्रेलिया के कोच रहे. कोच लैंगर ने यह फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड के साथ मीटिंग के बाद लिया. मेलबर्न में दिन भर चली बैठक के बाद सीईओ निक हॉकले ने कहा कि कोच के साथ "गोपनीय चर्चा" जारी रखने के अलावा कोई समाधान नहीं हुआ. हालांकि इसके 18 घंटे बाद ही लैंगर के इस्तीफे की पुष्टि कर दी. 

शाहिद अफरीदी कभी नहीं भूल पाएंगे यह गेंदबाजी स्पैल, 4 ओवर में पड़े 67 रन, अंत में लिया बदला, देखिए Video

Advertisement

51 साल के लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी डीएसईजी ने इस्तीफे की पु्ष्टि की है. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान के दौर पर भी जाने वाली है. रिपोर्ट की मानें तो लैंगर के न रहने पर एंड्रयू मैक्डॉनाल्ड कोच के तौर पर पाकिस्तान ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जाएंगे. 

Advertisement

सौरव गांगुली ने बताया कब से होने जा रही है महिला इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत

बता दें कि लैंगर का अनुबंध जून में समाप्त होना है, उन्होंने इससे पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली और हाई परफार्मेस मैनेजर बेन ओलिवर से पिछले सप्ताह मुलाकात की थी. उसके बाद से स्थानीय मीडिया ने कहा कि यह बैठक तनावपूर्ण रही जब सीए ने उनसे इस पद के लिये फिर से आवेदन करने को कहा.

Advertisement

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे .

Advertisement
Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article