Jos Buttler: "कप्तान के रूप में खुद से और खिलाड़ियों से...", हार के बाद कप्तान बटलर का भावुक कर देने वाला बयान

Jos Buttler on Lose vs SL WC 2023: इंग्लैंड के खिलाफ पाथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा की अटूट शतकीय साझेदारी की मदद से श्रीलंका ने 146 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से दर्ज की बड़ी जीत

Advertisement
Read Time: 15 mins
J

Jos Buttler on Lose vs Sri Lanka: इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में श्रीलंका ने आठ विकेट से एकतरफा जीत हासिल की. इंग्लैंड की पांच मैचों में ये चौथी हार है, इससे पहले इंग्लैंड को अफगानिस्तान के हाथों बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा था. इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट हो गई. श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट पर 160 रन बनाकर मैच को एक तरफ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. निसांका ने 83 गेंद पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन बनाए. समरविक्रमा ने 54 गेंद पर नाबाद 65 रन की पारी खेली जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 137 रन की अटूट साझेदारी की.

हार के बाद बटलर ने कहा 

"यह विश्वस करने के लिए मुश्किल हैं. एक कप्तान के रूप में आप इसे बहुत महसूस करते हैं. अपने आप से और अपने खिलाड़ियों से निराश हैं कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है. हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से काफी पीछे रह गये हैं. कमरे में बहुत सारे अनुभवी क्रिकेटर मौजूद हैं. आप रातोरात एक बुरी टीम नहीं बन जाते. यही निराशा है. हम अब तक अपने सर्वश्रेष्ठ करने से पीछे रहे हैं और इसका कोई विशेष कारण नहीं है."

"सेलेक्शन एक ऐसी चीज़ है जिसके अनुरूप आप रहना चाहते हैं. मैं इस पर उंगली नहीं रख सकता. सेलेक्शन हमारी समस्या नहीं रही है. हम अपने मानकों से पीछे हैं. रूट का रन आउट. आप हमारी ओर से इस तरह की गलतियाँ नहीं देखते हैं. हम साझेदारी नहीं बना रहे हैं. बल्ले और गेंद दोनों से चीजें अच्छा नहीं कर पाना सबसे बड़ी चीज़ है. बाकी मैचों में हम अच्छी क्रिकेट खेलकर वापसी करना चाहते हैं.' जो भी हो, होगा."

इस विश्व कप के अपने पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के हाथों 9 विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. उसके बाद इंग्लैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने दूसरा मुकाबले 137 रनों से जीता था. तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को बड़ी उलटफेर का शिकार बनाया और इंग्लैंड को 69 रनों से हरा दिया. उसके बाद इंग्लैंड को अपने चौथे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 229 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

Rahul Dravid: विश्व कप के बाद खत्म हो जायेगा द्रविड़ का कार्यकाल, कोच पद के लिए यह खिलाड़ी रेस में सबसे आगे

Advertisement

World Cup 2023 Points Table: श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की करारी हार के बाद ऐसी है पॉइंट्स टेबल की ताजा तस्वीर

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Poll On Haryana Elections 2024: Haryana में BJP से कहां हुई चूक, Congress कैसे निकली आगे? जानें सब कुछ