जसप्रीत बुमराह का आलोचकों को करारा जवाब , ICC रैंकिंग में इतिहास रचने के बाद ऐसा रिएक्शन देकर मचाई सनसनी

Jasprit Bumrah: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बुधवार शाम को एक इंस्टा स्टोरी शेयर की है. बुमराह ने जो स्टोरी शेयर की है वो 'सपोर्ट बनाम बधाई' की है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Jasprit Bumrah: आईसीसी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह द्वारा इतिहास रचने के बाद पहला रिएक्शन आया सामने

जसप्रीत बुमराह ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में नंबर-एक गेंदबाज बनकर इतिहास रच दिया. जसप्रीत बुमराह बुधवार को पहले भारतीय तेज गेंदबाज जो आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचा हो. इसके अलावा बुमराह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कम से कम एक बार नंबर-एक पायदान पर पहुंचने वाले पहले तेज तेज गेंदबाज हैं. उनसे पहले यह कोई नहीं कर पाया है. जसप्रीत बुमराह को इसके बाद फैंस खूब बधाई दे रहे हैं. वहीं जसप्रीत बुमराह द्वारा इतिहास रचने के बाद पहला रिएक्शन भी सामने आया है. बुमराह के इस रिएक्शन ने सनसनी मचा दी है क्योंकि उन्होंने इसमें अपने 'शुभचिंतकों' पर एक तरह से निशाना साधा है.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बुधवार शाम को एक इंस्टा स्टोरी शेयर की है. बुमराह ने जो स्टोरी शेयर की है वो 'सपोर्ट बनाम बधाई' की है. बुमराह ने ऐसा करके अपने 'शुभचिंतकों' पर कटाक्ष किया है. ऐसा प्रतीत होता है कि तेज गेंदबाज उन लोगों की आलोचना कर रहे हैं जो कठिन समय के दौरान उनके साथ नहीं थे, जबकि जब उन्हें सफलता मिलती है तो सबसे पहले सामने आए. बुमराह के इस रिएक्शन ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है.

Advertisement

बता दें, विशाखापट्टनम में हुए सीरीज के दूसरे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने यह मुकाबला अपने नाम किया. विशाखापट्टनम टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में ओली पोप को एक तिलिस्मी यॉर्कर पर बोल्ड किया था. बुमराह की इस गेंद की अभी तक चर्चा हो रही है. इसके अलावा इसी पारी में बुमराह ने इस पारी में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को भी आउट किया था. बेन स्टोक्स ने बुमराह की गेंद पर बोल्ड होने के बाद जो रिएक्शन दिया था, उसकी भी खूब चर्चा हुई थी. जसप्रीत बुमराह ने सीरीज के दूसरे मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए थे. बुमराह को उनकी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. बता दें, भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के अभी तीन मुकाबले बचे हुए हैं और बुमराह द्वारा इस सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखने की उम्मीद है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "सभी फॉर्मेट में उनका..." जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर के फैन हुए डिविलियर्स, हिंदी में कि तेज गेंदबाज की तारीफ

Advertisement

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया में इस तेज गेंदबाजी की वापसी तय, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी लेकर आई अपडेट

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bhopal: बच्चियों से छेड़छाड़ के बढ़ते मामले, 6 साल की बच्ची ने अधेड़ को सिखाया सबक
Topics mentioned in this article