जसप्रीत बुमराह प्रमुख टूर्नामेंट से हुए बाहर! जानें किस सीरीज से करेंगे भारतीय टीम में वापसी

Big update regarding Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनके खेलने की प्रबल संभावना है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
J

Big update regarding Jasprit Bumrah: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय खिलाड़ियों को करीब 1 महीने की छुट्टी प्राप्त हुई है. ब्लू टीम अब अगले महीने सीधे बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से अपने अभियान का आगाज करेगी. उससे पहले टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बुमराह को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से आराम दिया जा सकता है. 

हालांकि, सुखद भरी खबर जो है, वह यह है कि बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वह ब्लू टीम के साथ उपस्थित रहेंगे. 

अब सवाल उठता है कि अगर बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिरकत नहीं करते हैं तो उनकी जगह ब्लू टीम में किस स्टार गेंदबाज को मौका मिल सकता है? तो मौजूदा समय में जो 3 नाम सबसे आगे चल रह हैं. उसमें अर्शदीप सिंह, यश दयाल और खलील अहमद का नाम शामिल है. 

हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अर्शदीप सिंह ने जबर्दस्त गेंदबाजी की थी. उनके दोनों तरफ गेंद घुमाने की कला को देखकर कई दिग्गजों ने अपनी राय रखी थी कि अर्शदीप सिंह को रेड बॉल क्रिकेट में भी शिरकत करनी चाहिए. उम्मीद है बुमराह की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह को टीम में मौका मिल सकता है. 

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट सीरीज 2024:

पहला टेस्ट - 19 सितंबर से 23 सितंबर - चेन्नई

दूसरा टेस्ट - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर - कानपुर 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज 2024:

पहला टी20 - 6 अक्टूबर - ग्वालियर

दूसरा टी20 - 9 अक्टूबर - दिल्ली

तीसरा टी20 - 12 अक्टूबर - हैदराबाद

भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज 2024:

पहला टेस्ट - 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर - बेंगलुरु

दूसरा टेस्ट - 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर - पुणे

तीसरा टेस्ट - 01 नवंबर से 05 नवंबर - मुंबई 

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या को मिल गई अपनी नई हमसफर? ब्रिटिश सिंगर के साथ छुट्टियों वाली तस्वीर हो रही है वायरल

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Indian Railways: क्या Platform Ticket के साथ कर सकते हैं ट्रेन में सफर? जानें क्या कहता है नियम