'इसकी लिए पूरी तरह से पैसा जिम्मेदार और...', इशान और अय्यर मामले पर पूर्व पेसर ने कह दी बड़ी बात

Ishan Kishan: अय्यर (Shreyas Iyer) और इशान किशन विवाद के बाद प्रतिक्रियाओं का सिलसिला जारी है. और यह बयान बड़ा है

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

इशान किशन (Ishan Kishan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के हालिया विवाद पर चर्चा थमी नहीं है. और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने इस मामले पर विचार प्रकट करते हुए कहा है कि खिलाड़ियों को पैसे कमाने की ओर देखना चाहिए, लेकिन घरेलू क्रिकेट की कीमत पर नहीं. अपनी स्विंग बॉलिंग के लिए प्रसिद्ध रहे प्रवीण ने युवा खिलाड़ियों को सलाह देते हुए कहा कि आईपीएल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तरजीह देने और करियर में दोनों का ही संतुलन बनाने की सलाह दी.  

यह भी पढ़ें:

Ranji Trophy 2024:अनदेखी का शिकार शार्दूल ठाकुर ने दिखाया 'नौ का दम', यह यूएसपी बहुत कुछ कहती है

Watch: शार्दूल ठाकुर ने स्टाइल में जड़ा शतक, तो वायरल हो रहा ऑलराउंडर का जश्न का अंदाज भी

प्रवीण ने कहा कि मैं यह बात लंबे समय से कह रहा हूं. पैसा कमाओ, कौन बना कर रहा है? पैसा कमाना चाहिए, लेकिन ऐसा भी नहीं होना चाहिए कि आप घरेलू क्रिकेट न खेलें. देश को अहमियत न दें. आपको कौन रोक रहा है? लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप नहीं खेल रहे. 

पूर्व पेसर ने कहा कि अब यह बात पूरी तरह से खिलाड़ियों के ज़हन में बस गई है कि मैं एक महीने आराम कर लूंगा और फिर आईपीएल खेल लूंगा. ऐसा मानसिक रूप से होता है कि मैं इतने पैसे कैसे छोड़ूं.  ऐसा होता है क्योंकि आप अपने ज़हन से पैसे की बात नहीं निकाल पा रहे हो, लेकिन यह बिल्कुल भी ठीक बात नहीं है. एक खिलाड़ियों को बातों को संतुलित करने की जरुरत है. पैसा महत्वपूर्ण है, लेकिन यह (आईपीएल की तरजीह देना) गलत है. 

इससे पहले फॉर्म के कारण ही टीम से बाहर हुए और फिर रणजी ट्रॉफी न खेलने के लिए तीखी आलोचना झेलने वाले अय्यर रणजी ट्रॉफी में वापसी करते हुए सेमीफाइनल में सिर्फ 8 गेंदों पर 3 ही रन बना सके. जब हालात ऐसे होंगे तो भला क्यों खिलाड़ी मीडिया, सेलेक्टर और फैंस के निशाने पर नहीं आएगा.

Featured Video Of The Day
Jammu में गरजे Shah, विपक्ष की सरकार आई तो लौटेगा आतंकवाद, बूथ प्रभारियों को बताया पार्टी की शक्ति