‘ये किसी भी हीरो की तुलना SRK से करने जैसा है’, स्टार पेसर की तुलना शोएब अख्तर के साथ करने पर पूर्व PAK कप्तान ने कहा

एक फैन के द्वारा हारिस रऊफ (Haris Rauf) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की तुलना किए जाने पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने काफी दिलचस्प जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि रऊफ को अभी काफी कुछ हासिल करना है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
S
नई दिल्ली:

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी टी20 सीरीज (Pakistan vs England) काफी रोमांचक हो चुकी है. दोनों ही टीमों ने सात मैचों की इस सीरीज में अब तक 2-2 मुकाबले जीते है, जिसमें पिछला मैच काफी करीबी रहा था. चौथे टी20 (PAK vs ENG 4th T20)I) में पाकिस्तान ने अपने तेज गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड पर नाटकीय रूप से तीन रन की जीत हासिल की. जिसमें मोहम्मद नवाज और हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

खास कर आखिरी ओवर में हारिस रऊफ (Haris Rauf Records) द्वारा लिए दो विकेट ने पाकिस्तान को ये जीत दिलाई. इस वजह खास तौर पर उनकी तारीफ की गई. एक यूट्यूब लाइव सेशन के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) से एक फैन ने हारिस रऊफ के जुड़ा एक अजीब सवाल किया. एक पेसर जो निरंतरता के साथ 150kph की रफ्तार से गेंदबाजी करता है और मौजूदा पीढ़ी के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में देखा जाता है. फैन ने बट से पूछा की इन सब के बावजूद हारिस रऊफ शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की तरह मशहूर क्यों नहीं हैं.

IND vs SA 1st T20I: साउथ अफ्रीका के खिलाफ कैसी होगी भारत की प्लेइंग XI? हार्दिक पांड्या की जगह कौन लेगा

* “पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा कोई नहीं है..”, शाहिद अफरीदी ने एक टीवी शो के दौरान माना- Video 

सलमान बट ने हंसकर इस बात का जवाब दिया. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, “यह किसी भारतीय हीरो की तुलना शाहरुख खान या अमिताभ बच्चन से करने जैसा है. आप रातों-रात ऐसे नहीं बन जाते. शोएब अख्तर जैसे खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच को 2-3 ओवर में बदल दिया है. हैरिस ने टेस्ट खेला भी नहीं है. आप ऐसे ही मशहूर नहीं हो जाते.”

Advertisement

उन्होंने कहा, “अख्तर ने अपने करियर के आखिरी मैच में 159.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. यहाँ, हारिस अभी भी युवा है और मुझे कोई याद नहीं है, उसे छोड़ दें, जो इतनी तेज गेंदबाजी करता है. हारिस मशहूर हैं, वह पाकिस्तान के भी स्टार हैं, लेकिन आप 2-3 मैचों में शोएब अख्तर या वसीम अकरम नहीं बन सकते, या केवल एक फॉर्मेट में खेलकर."

Advertisement

बट ने इसके साथ ही कहा कि तुलना के लायक होने से पहले हारिस को पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच (टेस्ट) में जीवित रहने की जरूरत है.

Advertisement

पूर्व पाकिस्तानी स्टार ने कहा, "आपको टेस्ट खेलना होगा. आपको पांच दिन खेलना है, आपको सुबह, दोपहर और शाम के सत्र में 150kph की रफ्तार से गेंद करना है. यह टी20 में 4 ओवर गेंदबाजी करने जैसा नहीं है. आप सिर्फ टी20 के आधार पर तुलना नहीं कर सकते. आपको पहले पांच दिन जीवित रहना चाहिए, अभी हम 4 टी20 के बाद आराम करने की बात कर रहे हैं! इसलिए, अभी बहुत कुछ हासिल करना है.”

Advertisement

IND A vs NZ A: कप्तान संजु सैमसन का सुपरहिट शो, तीसरा वनडे जीतकर न्यूजीलैंड को 3-0 से किया क्लीन स्वीप

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: हरियाणा की राजनीति में महिलाओं का दम, धीरे-धीरे बढ़ रहा असर
Topics mentioned in this article