डेब्यू करने के साथ ही इशान किशन के नाम अनोखा संयोग, भारतीय वनडे इतिहास के केवल दूसरे खिलाड़ी बने

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  को डेब्यू करने का मौका मिला है. इशान के लिए यह डेब्यू बेहद ही खास है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में इशान किशन (Ishan Kishan) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को डेब्यू करने का मौका मिला है. इशान के लिए यह डेब्यू बेहद ही खास है. दऱअअसल इशान किशन ने अपने जन्मदिन पर वनडे में पदार्पण करने वाले दूसरे भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं. इशान और सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ रविवार को यहां पहले एकदिवसीय मैच के लिये अंतिम एकादश में शामिल किया गया.  संयोग से इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल 14 मार्च को अहमदाबाद में एक साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी पदार्पण किया था. विकेटकीपर बल्लेबाज इशान से पहले अपने जन्मदिन पर पदार्पण करने वाले भारतीय क्रिकेटर गुरशरण सिंह थे. उन्होंने आठ मार्च 1990 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में अपना पहला और आखिरी वनडे खेला था. आठ मार्च 1963 को जन्में गुरशरण ने इस मैच में चार रन बनाये और उन्हें इसके बाद टीम से बाहर कर दिया गया था.

Sl vs Ind ODI: इस XI के साथ शिखर धवन आज मैदान पर उतरेंगे, नजर दौड़ा लें

इशान का जन्म 18 जुलाई 1998 को पटना में हुआ और उन्होंने अब तक दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 60 रन बनाये हैं जिसमें एक अर्धशतक शामिल है. उन्होंने अपने पदार्पण मैच में ही 56 रन बनाये थे और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. सूर्यकुमार ने भी इसी मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला. 

Advertisement

उन्होंने हालांकि अगले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. उनके नाम पर तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 89 रन दर्ज हैं जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 57 रन है. सूर्यकुमार और इशान को मिलाकर भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों की संख्या 236 हो गयी है.

Advertisement

राशिद खान ने अजीबोगरीब शॉट लगाकर फैन्स से पूछा- इसे क्या नाम देंगे, लोग बोले- 'अफगान जलेबी..' Video

Advertisement

बता दें कि शिखर धवन वनडे में भारत की कप्तानी करने वाले 25वें कप्तान भी बन गए हैं. धवन इस सीरीज में भारत की कप्तानी कर रहें हैं तो वहीं राहुल द्रविड़ कोच की भूमिका में हैं. इसके अलावा धवन भारत की ओर से वनडे में कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं. भारतीय टीम 1997 से अबतक श्रीलंका के खिलाफ वनडे द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारी है.

Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इले्वन

शिखर धवन (c), पृथ्वी शॉ, ईशान किशन (w), मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव

Featured Video Of The Day
Vidisha Rail Factory: युवा रोजगार के लिए कर रहे हैं पलायन, 'शो पीस' बना रेल कारखाना | NDTV India