IPL Auction 2023: पूर्व भारतीय स्टार ने रशीद खान को लेकर कह दी बड़ी बात, हर टीम में...

वे अगले सीजन के लिए कैसे आकार लेने जा रहे हैं और इस साल की नीलामी में वे किसे निशाना बनाएंगे. "आप जानते हैं कि जब आप उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं और पिछली बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ा था.

विज्ञापन
Read Time: 17 mins
पंजाब किंग्स और सनराइजर्स दोनों नीलामी में अपना दमखम दिखाऐंगे

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 की नीलामी (IPL 2023 Mini Auction) एक हफ्ते से भी कम समय दूर है और टीमें आगामी आईपीएल सीजन के लिए सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम हासिल करने की पूरी तैयारी में हैं. जबकि कुछ टीमों को उनके रोस्टर के साथ सेट किया जाता है, केवल कुछ बदलावों की आवश्यकता होती है, अन्य टीमें नीलामी में कुछ सबसे बड़े नामों को टारगेट करके अपने टीम में एक बड़ी उथल-पुथल देख रही होंगी. बेन स्टोक्स, एडम ज़म्पा और मयंक अग्रवाल इन स्टार खिलाड़ियों के लिए दूसरी टीमों द्वारा छीने जाने के लिए तैयार होने के साथ, बहुत सारे पैडल उठाए जाने की उम्मीद है. एक और बड़ा कारण जो नीलामी में आता है वो है प्रत्येक टीम का पर्स, जिसमें पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी फ्रेंचाइजी के पास पर्याप्त मात्रा में पैसा बचा है. आईपीएल 2023 की नीलामी आईपीएल की राह में पहला मील का पत्थर होगी, जो 23 दिसंबर, 2022 को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर आयोजित की जाएगी. पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने मुंबई इंडियंस की टीम पर बात की कि वे अगले सीजन के लिए कैसे आकार लेने जा रहे हैं और इस साल की नीलामी में वे किसे निशाना बनाएंगे. "आप जानते हैं कि जब आप उनके गेंदबाजी आक्रमण को देखते हैं और पिछली बार उन्हें नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन अब उनके पास जोफ्रा आर्चर है, बुमराह फिट हैं, उनके पास जेसन बेहरेनडॉर्फ हैं, तो यह एक गुणवत्ता आक्रमण है जो उनके पास है, इसलिए वह कोई समस्या नहीं है.

"रोहित शर्मा भी फॉर्म में वापस आ गए हैं, सामान की देखभाल कर रहे हैं, इसलिए वे उम्मीद कर रहे होंगे कि वह भी जा रहा होगा, लेकिन लेग स्पिन, अब हर आईपीएल टीम को राशिद खान जैसे किसी की जरूरत है. इसलिए, वे अपने राशिद खान की तलाश कर रहे हैं या एक सुनील नारायण. तो, यही वह जगह है जहां ज़म्पा या आदिल राशिद जैसा कोई लेग स्पिनर खोजने के लिए समीकरण में आ सकता है. इसलिए, पिछले सीज़न में उनके प्रदर्शन के बावजूद तीनों पहलू ठीक लग रहे हैं. हाँ एक कलाई के स्पिनर, उन्होंने जाने दिया एम अश्विन के पास, उनके पास स्पिनरों का इतिहास है, उनके साथ मार्कंडे थे, राहुल चाहर, उन्हें उन्हें कभी जाने नहीं देना चाहिए था, वह चला गया है, इसलिए शायद ज़म्पा या आदिल राशिद जैसा कोई विदेशी स्पिनर सही होगा.


इरफान पठान ने नीलामी में सबसे बड़ी राशि वाली दो टीमों - पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बारे में बात की और बताया कि कैसे वे इस साल की नीलामी में उपलब्ध कुछ सबसे बड़े नामों को टारगेट करके अपनी टीम को गुणवत्ता से भरना चाहेंगे, उन्होंने कहा, " निश्चित रूप से, पंजाब किंग्स और सनराइजर्स दोनों, वे नीलामी में अपना दमखम दिखाने जा रहे हैं क्योंकि देखो, एक बात निश्चित है कि जब हमारे पास एक स्थापित इकाई नहीं है, जब आपके पास एक उचित प्लेइंग इलेवन नहीं है जो पंजाब और SRH के पास नहीं है, इसका मतलब है कि उनके पास एक बड़ा बैंक बैलेंस है और इसका मतलब है कि उन्हें बहुत स्मार्ट होने की जरूरत है, उन्हें इन नीलामियों में भी आक्रामक होने की जरूरत है क्योंकि उनके पास बाहुबल है और मुझे लगता है कि एडम ज़म्पा, वे करेंगे जाओ उसके पीछे जाओ.

ये भी पढ़े- 

18 साल के स्पिनर रेहान अहमद ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही रच दिया इतिहास, ऐसा कमाल कर बना दिया विश्व रिकॉर्ड

Advertisement

PAK vs ENG: बाबर आजम का एक और धमाका, 'WORLD RECORD' की बराबरी कर मचाया कोहराम

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement

"SRH मयंक अग्रवाल के पीछे जाएगा क्योंकि उन्हें एक तरह के अक्खड़ सलामी बल्लेबाज की भी जरूरत है. उनके पास अभी केन विलियमसन नहीं है जिन्होंने एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में कई वर्षों तक उनका नेतृत्व किया और जो पारी की शुरुआत भी करते थे. मयंक अग्रवाल हैं. इस तरह का व्यक्ति जिसने एक पक्ष का नेतृत्व किया है, जो काफी खुलकर खेलता है, बहुत निडर और बहुत निस्वार्थ है. वे उसे एक नेता के रूप में भी आगे बढ़ने के बारे में सोच रहे होंगे. तो देखते हैं कि क्या होने वाला है, लेकिन निश्चित रूप से वे उस नीलामी में उस तरह के परिचय की तलाश करने जा रहे हैं."
 

Featured Video Of The Day
Sarfaraz की बहन ने बताई पूरी सच्चाई, सुनिए Viral Video जारी कर क्या बोली