IPL 2024: "बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि..." रोहित शर्मा ने विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma: मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. हालांकि, इस सीजन में एक शतक और एक अर्द्धशतक के अलावा कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने विश्व कप से पहले अपनी फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि आईपीएल के मौजूदा सत्र में वह अपने मानदंडों के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके लेकिन उन्होंने इस पर ज्यादा माथापच्ची करने की बजाय सकारात्मक सोच के साथ गलतियों पर काम करने पर फोकस किया. पांच बार के आईपीएल चैम्पियन कप्तान रोहित आईपीएल के इस सत्र में दूसरे चरण में छह मैचों में 20 रन से अधिक की पारी नहीं खेल सके. रोहित शर्मा ने सीजन के आखिरी मैच में 68 रनों की पारी खेली. उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए.  उन्होंने जियो सिनेमा मैच सेंटर लाइव पर कहा,"एक बल्लेबाज के तौर पर मैं जानता हूं कि अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका लेकिन इतने साल खेलने के बाद मुझे इतना पता है कि जरूरत से ज्यादा सोचूंगा तो अच्छा नहीं खेल पाऊंगा."

रोहित शर्मा ने भले ही लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अर्द्धशतकीय पारी खेली हो, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला पाए. रोहित ने कहा,"मैं सकारात्मक रहने की कोशिश करता हूं. अभ्यास करता रहता हूं और अपनी गलतियों पर काम करता हूं. हमारा यह सत्र अच्छा नहीं रहा और इसके लिये हम ही कसूरवार हैं क्योंकि हमने काफी गलतियां की. हमने ऐसे मैच गंवाये जो जीतने चाहिये थे लेकिन आईपीएल में ऐसा ही होता है. आपको मौके कम मिलते हैं और जो मिलते हैं तो उन्हें गंवाना नहीं चाहिये."

भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि टी20 विश्व कप की 70 प्रतिशत टीम आईपीएल के पहले ही तय कर ली गई थी. उन्होंने कहा,"आईपीएल में प्रदर्शन में उतार चढाव आते रहते हैं. हमने उस पर ज्यादा फोकस नहीं किया. आईपीएल के इस सत्र से पहले ही विश्व कप टीम के 70 प्रतिशत खिलाड़ियों को अपनी भूमिका का पता था."

Advertisement

रोहित शर्मा ने आईपीएल 2024 में 14 मैचों में 32.08 की औसत और 150.00 की स्ट्राइक रेट से 417 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्द्धशतक आया. साल 2019 के बाद रोहित शर्मा का यह पहला सीजन रहा, जिसमें उन्होंने 400 से अधिक रन बनाए हो. रोहित शर्मा मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "शर्माजी का बेटा..." विश्व कप टीम से बाहर केएल राहुल ने बताया क्या करेंगे आईपीएल के बाद

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024: BCCI ने हार्दिक पांड्या को किया बैन, इस हरकत के लिए कप्तान समेत पूरी टीम पर लगाया जुर्माना

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi IIC में मनाया जाएगा 20वां वार्षिक समारोह, आजादी की थीम पर होगा कार्यक्रम