IPL 2024: RCB ने फैंस को दिया बड़ा तोहफा, सीजन की शुरुआत से पहले बदला अपना नाम, अब हुआ ये

रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले अपना नाम और लोगो बदल लिया है. बेंगलुरु में हुए अनबॉक्स इवेंट के दौरान फ्रेंचाइजी ने नाम में परिवर्तन का ऐलान किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IPL 2024: RCB ने सीजन की शुरुआत से पहले बदला अपना नाम

रॉयल चैंलजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले अपना नाम और लोगो बदल लिया है. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए आरसीबी अनबॉक्स इवेंट के दौरान फ्रेंचाइजी ने नाम में बदलाव का ऐलान किया है. फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया साइट पर भी इसका ऐलान किया है. RCB फ्रेंचाइजी अब रॉयल चैंलजर्स बेंगलुरु के नाम से जानी जाएगी. जब फ्रेंचाइजी ने नाम में बदलाव का ऐलान किया तब महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना समेत मेंस टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली मंच पर मौजूद थे. बता दें,  स्मृति मंधाना ने वीमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था. यह फ्रेंचाइजी का मेंस और वुमेंस टीम का पहला खिताब है.

आरसीबी फ्रेंचाइजी ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट किया,"जिस शहर से हम प्यार करते हैं, जिस विरासत को हम अपनाते हैं, और यह समय है...आपको पेश करने का, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, आरसीबी!"

Advertisement

इससे पहले अनबॉक्स इवेंट के दौरान मेंस टीम के खिलाड़ियों ने स्मृति मंधाना की अगुवाई वाली डब्ल्यूपीएल 2024 चैंपियन टीम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया. आरसीबी मेंस टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस समेत विराट कोहली, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा ने वुमेंस टीम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

Advertisement

बता दें, फ्रेंचाइजी ने बीते कुछ दिनों से इस बात के संकेत दिए थे कि वो नाम में बदलाव करने जा रहे हैं. बीते दिनों ही सोशल मीडिया पर फ्रेंचाइजी द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, प्रबंधन फ्रेंचाइजी के नाम से 'बैंगलोर' शब्द को हटाने के करीब पहुंचता दिख रहा है. साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन के बाद से ही फ्रेंचाइजी ने अपना नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रखा हुआ है.

Advertisement

बता दें, रॉयल चैंलजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 में अपने अभियान का आगाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ करेगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मुकाबला 22 मार्च को खेला जाना है.

Advertisement

साल 2014 में शहर के नाम को बदलकर बैंगलोर से बेंगलुरु किया गया, लेकिन फ्रेंचाइजी ने अपना नाम नहीं बदला. आईपीएल में अपने 16 सालों में रॉयल चैलेंजर्स ने कभी भी लीग का खिताब अपने नाम नहीं किया है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वुमेंस टीम द्वारा खिताब जीतने और फ्रेंचाइजी का नाम बदलने से क्या मेंस टीम की किस्मत बदलती है या नहीं. बता दें, आरसीबी ऐसी पहली फ्रेंचाइजी नहीं है जिसने अपना नाम बदला है. उनसे पहले दिल्ली और पंजाब फ्रेंचाइजी ने भी अपना नाम बदला था.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: क्या मुंबई की कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा से हुई बात? हार्दिक पांड्या ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें: IPL 2024: मुंबई इंडियंस को लगा बड़ा झटका, सूर्यकुमार यादव शुरुआती मैच से बाहर, ये है वजह

Featured Video Of The Day
Flight Bomb Threat: 95 विमानों को फिर बम से उड़ाने की मिली धमकी, इससे कैसे निपटेगी सरकार?