IPL 2024 Playoffs Schedule: जानिए कब, कहां और किसके बीच होगा क्वालीफायर-1, एलिमिनेटर, यहां देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2024 Playoffs Schedule: आईपीएल 2024 का लीग स्टेज समाप्त हो गया है. लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना था, जो बारिश के चलते रद्द हुआ. अब फैंस की नजरें प्लेऑफ पर हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

IPL 2024 Playoffs Schedule: आईपीएल 2024 का लीग स्टेज समाप्त हो गया है. लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाना था, जो बारिश के चलते रद्द हुआ. अब फैंस की नजरें प्लेऑफ पर हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस साल प्लेऑफ में पहुंची है. कोलकाता नाइट राइडर्स लीग स्टेज के बाद 20 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में पंजाब किंग्स को हराकर दूसरे स्थान पर जगह बनाई. हैदराबाद के 17 अंक हैं. वहीं राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ. ऐसे में दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला. राजस्थान 17 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रही. हैदराबाद और राजस्थान के समान अंक हैं, लेकिन हैदराबाद का नेट रन रेट राजस्थान से बेहतर है. वहीं बेंगलुरु 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है. ऐसे में बेंगलुरु और राजस्थान एलिमिनेटर में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले क्वालीफायर में एक-दूसरे के आमने-सामने रहेंगे.

कब और कहां होंगे प्लेऑफ के मुकाबले

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले क्वालीफायर में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला 21 मई को शाम 7:30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है.

इसके बाद 22 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स एलिमिनेटर में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

Advertisement

वहीं पहले क्वालीफायर की विजेता और एलिमिनेटर की विजेता टीम के बीच दूसरा क्वालीफायर मुकाबला 24 मई को चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7:30 बजे शुरू होगा. आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में पहले और दूसरे क्वालीफायर की विजेता टीमें एक-दूसरे से भिड़ेंगी. बता दें, कोलकाता और हैदराबाद के पास ऐसे में दो बार फाइनल में पहुंचने का मौका होगा. बता दें, फाइनल मुकाबला 26 मई को शाम 7:30 बजे से खेला जाना है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "मुझे लगता है कि...", प्लेऑफ से बाहर होने के बाद धोनी के रिटायरमेंट पर CSK कोच का बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: "कहने के बावजूद...", स्टार स्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा, प्राइवेसी को लेकर खड़ा किया सवाल

Featured Video Of The Day
डिलीवरी से पहले हाथों में हाथ थामे सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे Deepika-Ranveer, देखें खूबसूरत Video
Topics mentioned in this article