हार्दिक पांड्या की वापसी के बाद ईशान किशन ने भी दिए मैदान पर लौटने के संकेत, इस टीम के लिए खेलते हुए आ सकते हैं नजर

Ishan Kishan hint to return to Competitive Cricket: मंगलवार को एक मैच में आरबीआई टीम के लिए ईशान किशन खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से नाम वापस लेने के बाद से मैदान से दूरी बना रखी है.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins
Ishan Kishan: ईशान किशन ने दिए मैदान पर लौटने के संकेत

Ishan Kishan: आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए फ्रेंचाइजी के कप्तान हार्दिक पांड्या की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी हुई है. हार्दिक पांड्या को पिछले साल भारत में हुए आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट लगी थी और उसके बाद से यह ऑलराउंडर मैदान से दूर है. सोमवार को हार्दिक पांड्या को डीवाई पाटिल टी20 कप 2024 में एक्शन में देखा गया था. उन्होंने बीपीसीएल के खिलाफ रिलायंस वन की कप्तानी की और अपनी टीम को दो विकेट से करीबी जीत दिलाई.

हार्दिक पांड्या ने इस टी20 मैच में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की. हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर फेंके और उन्होंने 22 रन देकर और दो विकेट लिए. हार्दिक की गेंदबाजी करने का मतलब है कि यह ऑलराउंडर फिट हो चुका है. हार्दिक ने रिलायंस वन के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की थी. हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया. हार्दिक 10वें नंबर पर बल्लेबाजी को आए और नाबाद रहे. उन्होंने चार गेंदों पर तीन रन बनाकर अपनी टीम को 15 ओवरों में 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की. रिलायंस वन टीम में तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, आकाश मधवाल, नमन धीर और पीयूष चावला जैसे मुंबई इंडियन्स के अन्य खिलाड़ी भी शामिल हैं

Advertisement

पिछले अक्टूबर में पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लीग मैच के दौरान हार्दिक अपना टखना चोटिल कर बैठे थे. इसके बाद वो ना सिर्फ विश्व कप से बाहर हुए बल्कि उसके बाद ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से भी बाहर हुए. हार्दिक की अनुपस्थिति में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के कप्तान थे.  बीते दिनों ही जय शाह ने ऐलान किया था कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस साल होने वाले टी20 विश्व कप में खेलेगी.

Advertisement

बता दें, हार्दिक पांड्या हाल ही में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में थे और एनसीए से मंजूरी का इंतजार कर रहे थे. उम्मीद है कि वह आईपीएल के लिए पूरी तरह फिट हो जाएंगे. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले गुजरात टाइटन्स से हार्दिक को ट्रेड किया था और रोहित शर्मा की जगह उन्हें टीम की कमान सौंपी थी.

Advertisement

इसके अलावा मंगलवार को एक मैच में आरबीआई टीम के लिए ईशान किशन खेलते हुए नजर आ सकते हैं. ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से नाम वापस लेने के बाद क्रिकेट मैदान से दूरी बना रखी है. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार इस खिलाड़ी के करीबी लोगों ने बताया है कि ईशान टूर्नामेंट में आरबीआई टीम की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं. टूर्नामेंट के लिए चुनी गई आरबीआई टीम में ईशान किशन का नाम है. ईशान बड़ौदा में हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के साथ आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं. बीसीसीआई द्वारा लगातार खिलाड़ियों को रणजी खेलने की चेतावनी देने के बाद भी ईशान किशन ने रणजी ट्रॉफी से दूरी बना रखी थी. बता दें, डीवाई पाटिल टी20 कप एक कारपोरेट टूर्नामेंट है जिसमें कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 मार्च को खेला जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें: CSK ने समीर रिजवी पर लगाई थी इतनी मोटी रकम, युवा बल्लेबाज ने IPL से पहले स्टाइल में किया "ट्रिपल ब्लास्ट"

यह भी पढ़ें: Video: ध्रुव जुरेल ने लगाया विनिंग शॉट, द्रविड़ ने लगा लिया गले से, रोहित भी झूमे, ऐसा था भारत की जीत का जश्न

Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल