IPL 2023: करामाती राशिद खान के साथ करियर में पहली बार हुआ ऐसा, लेकिन आते ही दिखाया अपना जलवा

IPL 2023 में एक बार फिर राशिद खान का जलवा दिखाने को मिला है. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आते ही दिल्ली की रनों की गति पर ब्रेक लगाया.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
IPL 2023 में एक बार फिर राशिद खान का जलवा दिखने को मिला है
नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल 2023 का 7वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना पाई. एक समय मुकाबले में दिल्ली की टीम एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन गुजरात के गेंदबाज राशिद खान ने अपनी टीम को मुकाबले में वापसी करवाई और अपनी करामाती गेंदबाजी के दम पर दिल्ली के रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाया. हालांकि, इस मैच में राशिद खान के साथ कुछ ऐसा भी हुआ, जो उनके साथ आईपीएल करियर में पहली बार हुआ है.

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में रादिश खान ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 31 रन देते हुए 3 विकेट झटके. राशिद ने इस मुकाबले में खतरनाक दिख रहे सरफराज खान, अभिषेक पोरेल और अमन हकीम खान को अपना शिकार बनाया. हालांकि, राशिद को इस मुकाबले में अपनी गेंदबाजी के लिए काफी इंतजार करना पड़ा. राशिद को गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 12वें ओवर में गेंद थमाई. बता दें, रादिश के आईपीएल करियर में ऐसा पहली बार हुआ है, जब उनको मैच में अपना पहला ओवर फेंकने के लिए इतना इंजतार करना पड़ा हो. इससे पहले राशिद के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ था.

Advertisement

राशिद को भले ही अपनी गेंदबाजी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा हो, लेकिन उन्होंने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और आते ही अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर मैच का अपना शिकार किया. राशिद ने अभिषेक पोरेल को अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद राशिद ने एक बार फिर गुजरात को मैच में वापसी करवाई. दरअसल, सरफराज खान और अक्षर पटेल तेजी से रन बटोर रहे थे. जब यह दोनों बल्लेबाज खेल रहे थे तो लग रहा था कि दिल्ली मैच में बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है, लेकिन रादिश ने सरफराज खान को अपने जाल में फंसाकर पवेलियन की राह दिखाई.

Advertisement

बात अगर मुकाबलें की करें तो दिल्ली ने डेविड वार्नर, सरफराज अहमद और अक्षर पटेल की पारियों के दम पर दिल्ली ने 20 ओवरों में 162 का स्कोर खड़ा किया और गुजरात को जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य दिया. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और राशिद खान के तीन-तीन विकेट लिए.

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* MS Dhoni ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, 2 आसमानी छक्के लगाकर किया कमाल
* रोहित शर्मा बने IPL इतिहास के ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले बल्लेबाज़

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Animal में Ranbir की Mom बनीं चारू शंकर क्यों करना चाहती हैं Akshay की पिटाई‍ | EXCLUSIVE Interview