IPL 2022: गुजरात आईपीएल चैंपियन भले बनीं, लेकिन "ट्विटर के मैच" में इस टीम ने मारी बाजी, बाकियों का भी हाल जानें

IPL 2022: खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ट्वीट विराट कोहली के लिए किए गए, तो इस मामले में एमएस धोनी दूसरे नंबर पर रहे, जो उनकी लोकप्रियता बताने के लिए काफी है

Advertisement
Read Time: 15 mins
I
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट खत्म हो चुका है. हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस का जश्न जारी है, तो खिलाड़ियों का फोकस अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर भी हो चला है. वहीं, अब ट्विटर इंडिया ने अपने आंकड़े जारी किए हैं किस टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए. आरसीबी भले ही फाइनल में जगह नहीं बना सकी हो, लेकिन विराट कोहली की उपस्थिति वाली यह वह टीम रही, जिसके लिए फैंस ने सबसे ज्यादा ट्वीट  किए गए. ट्विटर के एक अधिकारी द्वारा जारी किए गए ट्वीट में अब जबकि आईपीएल का खिताब गुजरात ने जीता, तो वहीं  आरसीबी ने ट्विटर का मुकाबला जीता है.! सीजन में इस टीम के लिए सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए. इसमें बड़ा योगदान विराट कोहली का भी रहा, जो पूरे टूर्नामेंट में टॉक ऑफ द ट्विटर बने रहे. विराट इस  सीजन में ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्हें लेकर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पर बुरी तरह से हुआ हमला, अभी तक दो बार हो चुका है ऑपरेशन

रिलीज में कहा गया कि  जहां आरसीबी ट्विटर मुकाबले में पहले नंबर पर रही, तो वहीं एमएस धोनी और बीच में रवींद्र जडेजा की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में दूसरे और मुंबई इंडियंस तीसरे नंबर की टीम रही. इसके बाद फाइनल में पहुंचने वाली राजस्थान रॉयल्स चौथे, केकेआर पांचवें नंबर की टीम रही. इन दोनों टीमों ने भी ट्वीटरबाजों को बहुत ज्यादा व्यस्त रखा. थोड़ा चौंकाने वाली बात यह भी रही कि फाइनल में पहुंचने और जोस बटलर के आतिशी अंदाज के बावजूद राजस्तानी इस मामले में पांचवें नंबर पर खिसक गए. इसके अलावा खिताबी जीतने वाली गुजरात की टीम सबसे ज्यादा ट्वीट होने वाली टीमों में छठे स्थान पर रही. शायद इसके एक पीछे बड़ी वजह यह भी रही कि यह इसका पहला साल था और इस टीम का सोशल मीडिया आधार अभी इतना मजबूत नहीं है, जितना दशक भर से ज्यादा समय से खेल रहीं बाकी टीमों का है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: क्या खोया क्या पाया, भारत के नजरिए से कैसा रहा आईपीएल का 15वां सीजन

वहीं, खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा ट्वीट विराट कोहली के लिए किए गए, तो इस मामले में एमएस धोनी दूसरे नंबर पर रहे, जो उनकी लोकप्रियता बताने के लिए काफी है. इसके बाद तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा  और फिर एमएस धोनी से बीच में चेन्नई की कप्तानी लेने वाले रवींद्र जडेजा रहे.  इन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा ट्वीट मिलना यह बताता है कि ये भले ही फ्लॉप रहें, लेकिन सोशल मीडिया पर इनके चाहने वालों की संख्या में कोई कमीं नहीं है. 

Advertisement

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Featured Video Of The Day
West Bengal Flood: Mamata Banerjee के गुस्से ने कहां पर लगा दिया 18 किलोमीटर लंबा जाम?