IPL 2022 में खेले जाएंगे 70 मुकाबले, इस स्टेडियम में हो सकता हैं फाइनल- रिपोर्ट

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल के 15वें सीजन का बेसब्री से इंतजार है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
आईपीएल ट्रॉफी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (Indian Premier League 2022) के लिए नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. अब क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल के 15वें सीजन का बेसब्री से इंतजार है. प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का अगला सीजन इस साल देश में ही खेला जाएगा. आगामी सीजन को लेकर एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है. दरअसल खबरों की मानें तो 15वें सीजन की शुरुआत इस साल 29 मार्च से हो सकती है. यही नहीं रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2022 में लीग चरण में कुल 70 मुकाबले खेले जाएंगे. इसमें से 55 मुकाबले आर्थिक राजधानी मुंबई और 15 मुकाबले पुणे में आयोजित होंगे. 

Advertisement

आईपीएल 2022 के 55 मुकाबले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि बचे 15 मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में पूर्ण किए जाएंगे. इसके अलावा इस सीजन के प्ले ऑफ मुकाबले अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में संपन्न कराए जा सकते हैं. 

कैप्टन रूप सिंह स्टेडियम में आज ही के दिन सचिन ने मचाया था तहलका, बनीं थी वनडे की सर्वश्रेष्ठ पारी, देखें Video

Advertisement

बता दें इस साल आईपीएल में आठ टीमों के बजाय 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं. आईपीएल के 15वें सीजन में जो दो नई टीमें हिस्सा ले रही हैं उसमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस का नाम शामिल है. टूर्नामेंट के दौरान लखनऊ की अगुवाई केएल राहुल और गुजरात की हार्दिक पांड्या करते हुए नजर आएंगे.

Advertisement

बता दें लखनऊ टीम का मालिकाना हक आरपीएसजी ग्रुप के पास है, जिसके जाने माने बिजनेसमैन संजीव गोयनका मालिक हैं. संजीव गोयनका ने लखनऊ की टीम को 7090 करोड़ रुपए की भारी भरकम धनराशि के साथ खरीदा है. 
 

Advertisement

रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!

. ​

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article