IPL 2022: मुंबई इंडियंस को मिली राहत, स्टार क्रिकेट जुड़ गया टीम के साथ, यह चुनौती है सामने

IPL 2022: पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान उंगली में चोट लगने के बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे थे.

Advertisement
Read Time: 19 mins
मुंबई:

IPL 2022: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) यादव अपनी उंगली की चोट से उबरने के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच से पहले गुरुवार को अपनी टीम मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं.  पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को कहा की सूर्यकुमार ने अपना पृथकवास पूरा कर लिया है और टीम से जुड़ गए हैं. पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान उंगली में चोट लगने के बाद वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास के दौर से गुजर रहे थे. वह 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियन्स के लिए सत्र के शुरुआती आईपीएल मैच में नहीं खेल सके थे

गरीबी की तपिश से निकला है गुजरात टाइटंस का पॉवर हीटर बल्लेबाज, कभी पिता की हुआ करती थी जूते की दुकान

फ्रेंचाइजी से जारी बयान के मुताबिक, ‘सूर्यकुमार यादव अपने अनिवार्य पृथकवास से बाहर आ गये हैं. उन्होंने टीम के अपने साथी कीरोन पोलार्ड, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह के साथ सत्र में हिस्सा लिया था. उनकी मौजूदगी से टीम उत्साहित है.'

Advertisement

मुंबई को 27 मार्च को दिल्ली ने चार विकेट से हराया था. टीम 178 रन के स्कोर का बचाव करने में विफल रही थी. दिल्ली ने अक्षर पटेल और ललित यादव के बीच सातवें विकेट के लिए अटूट 75 रन की साझेदारी के दम पर मैच को 18.2 ओवर में जीत लिया था.

Advertisement

धोनी के इस फैसले से टूटा कॉनवे का दिल, खुद स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा, देखें Video

इस कारनामे ने दिलायी इंडिया कैप
सूर्यकुमार यादव पहली बार साल 2014 में आईपीएल से जुड़े थे, लेकिन यह साल 2018 से लेकर पिछला साल रहा, जिसने उन्हें लेकर सभी का नजरिया बदल दिया. नजरिय बदलने की वजह बना पिछले तीन संस्करणों में चार सौ से ऊपर का  स्कोर करना.सूर्य ने साल 2018 में 512, अगले साल 424, साल 2019 में 480 का स्कोर निकाला. पिछले साल जरूर उनका औसत 22.64 और रन 317 रन रह गए हों, लेकिन तब तक सूर्यकुमार अपना काम कर चुके थे. और यही वजह रही कि सूर्यकुमार को सेलेक्टरों ने इंडिया कैप प्रदान कर दी. अब सूर्यकुमार के सामने चुनौती भी है. पिछले फ्लॉप सीजन के बाद अब यह देखने वाली बात होगी कि सूर्यकुमार इस मिलाकर अपने पांचवें सीजन में चौथी बार चार सौ से ऊपर का स्कोर कर पाते हैं या नहीं. 
 

Advertisement

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Digital Arrest और Cyber Crime से बचने का उपाय जानिए | NDTV India