IPL 2022 Final: स्टेडियम में दर्शकों के बीच 'शाह परिवार', गृह मंत्री अमित शाह ने पत्नी के साथ फाइनल का आनंद लिया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी मैच का आनंद लेने के लिए बतौर दर्शक स्टेडियम में उपस्थित रहे. गृह मंत्री शाह के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी मैच का मनोरंजन के साथ मैच देखा. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 का फाइनल गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स (GT vs RR) के बीच रविवार को अहमदाबाद में खेला जा रहा है. यह महा मुकाबला (IPL Final) देखने के लिए 1 लाख से ज्यादा दर्शक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मौजूद हैं. फाइनल मैच में चार चांद लगाने के लिए कई बॉलीवुड स्टार्स, जिसमें अक्षय कुमार, मानुषी चिल्लर और रणवीर सिंह भी स्टैंड्स पर नजर आए. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिव जय शाह (Jay Shah), आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल ने भी मैच में शिरकत किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: फाइनल में लगा बॉलीवूड स्टार्स का मेला, आमिर खान-अक्षय कुमार पर चढ़ा क्रिकेट का खुमार- Video 

इन सभी प्रमुख हस्तियों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी मैच का आनंद लेने के लिए बतौर दर्शक स्टेडियम में उपस्थित रहे. गृह मंत्री शाह के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी मैच का मनोरंजन के साथ मैच देखा. 

दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह रविवार की शाम अहमदाबाद शहर के नारनपुरा इलाके में नए अंतरराष्ट्रीय खेल परिसर की आधारशिला रखी. यह महत्वाकांक्षी परियोजना 20.39 एकड़ भूमि में 631.77 करोड़ रुपये की लागत से अगले 30 महीनों में पूरी की जाएगी.

इस मेगा इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट में एक एक्वेटिक स्टेडियम, खेल उत्कृष्टता केंद्र, सामुदायिक खेल केंद्र, इनडोर मल्टीपर्पस हॉल और एक फिट इंडिया जोन बनाया जाएगा. इस सुविधा की लाभ 1012 विभिन्न ओलंपिक खेलों के प्रशिक्षण देने के लिए किया जाएगा. 

Advertisement

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि यह विश्व स्तरीय खेल परिसर बच्चों और युवाओं में खेल और एथलेटिक्स गतिविधियों को बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा कि मोटेरा में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के पास सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और ऐसी अन्य सुविधाओं से अहमदाबाद में ओलंपिक जैसे अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के आयोजन में भी मदद मिलेगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Final: आईपीएल फाइनल से पहले बना 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड', लॉन्च की दुनिया की सबसे बड़ी जर्सी 

फाइनल मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहली पारी में आरआर ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 130 रन का स्कोर बनाया.  

Advertisement

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?