IPL 2022: ड्वेन ब्रावो आज तोड़ेंगे लसिथ मलिंगा का महा रिकॉर्ड! बनेंगे आईपीएल के नए किंग

आज के मुकाबले में जब चेन्नई की टीम मैदान में उतरेगी तो सभी की निगाहें 38 वर्षीय अनुभवी कैरेबियन ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के उपर टिकी रहेगी. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच मुंबई स्थित ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. आज के मुकाबले में जब चेन्नई की टीम मैदान में उतरेगी तो सभी की निगाहें 38 वर्षीय अनुभवी कैरेबियन ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के उपर टिकी रहेगी. 

दरअसल आईपीएल में फिलहाल सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड 38 वर्षीय पूर्व श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के नाम दर्ज है. मलिंगा ने आईपीएल में 2009 से 2019 के बीच 122 मैच खेलते हुए 122 पारियों में 19.79 की एवरेज से 170 विकेट चटकाए हैं. वहीं ब्रावो भी मौजूदा समय में 170 विकेट के साथ आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर स्थित हैं. 

गरीबी की तपिश से निकला है गुजरात टाइटंस का पॉवर हीटर बल्लेबाज, कभी पिता की हुआ करती थी जूते की दुकान

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ ड्वेन ब्रावो अगर आज एक सफलता और प्राप्त करने में कामयाब होते हैं तो वह आईपीएल में लंबे समय से चले आ रहे मलिंगा के सबसे बड़े रिकॉर्ड को तोड़ देंगे और आईपीएल में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले दुनियां पहले गेंदबाज बन जाएंगे. 

बात करें ड्वेन ब्रावो के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 2008 से अबतक 152 मैच खेलते हुए 149 पारियों में 24.0 की एवरेज से 170 सफलता प्राप्त की है. ब्रावो के नाम आईपीएल में दो बार चार विकेट लेने का भी कारनामा है. देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 22 रन खर्च कर चार विकेट है. 

धोनी के इस फैसले से टूटा कॉनवे का दिल, खुद स्टार खिलाड़ी ने किया खुलासा, देखें Video

वहीं बात करें आईपीएल में उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 107 पारियों में अबतक 22.9 की एवरेज से 1537 रन बनाए हैं. ब्रावो के नाम आईपीएल में पांच अर्धशतक दर्ज है. 

Advertisement

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Featured Video Of The Day
Hezbollah Headquarter: क्या मारा गया Nasrallah? Lebanon में हिजबुल्लाह हेडक्वार्टर पर Israel का हमला