सूर्यकुमार की छुट्टी, 15 महीने बाद लौट आया दिग्गज, WTC Final के लिए इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

Suryakumar Yadav Team India WTC Final: बीसीसीआई ने 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Suryakumar Yadav टेस्ट टीम से बाहर

Suryakumar Yadav Team India WTC Final: बीसीसीआई ने 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की है.  केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है तो वहीं जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. इसके अलावा हाल के समय में खराब फॉर्म से जुझ रहे सूर्यकुमार यादव को जगह नहीं मिली है. वहीं, आईपीएल में शानदार फॉर्म दिखाने वाले रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीम में जगह दी गई है. बता  दें कि 15 महीने बाद रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी हो रही है. आखिरी बार रहामे जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे. 

रहाणे ने भारत की तरफ से 82 टेस्ट मैच खेले हैं, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में इसके अलावा कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. 

Advertisement

बता दें कि 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला जाएगा, पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. 

Advertisement

WTC Final के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट 

Advertisement
Advertisement

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

जसप्रीत बुमराह- फिट नहीं

ऋषभ पंत- चोटिल, फिट नहीं

सूर्यकुमार यादव- खराब फॉर्म

सरफराज खान- चयनकर्ताओं का विश्वास नहीं जीत पाए

ईशान किशन- चयनकर्ताओं का विश्वास नहीं जीत पाए

श्रेयस अय्यर - चोटिल, फिट नहीं

--- ये भी पढ़ें ---

* RCB के कप्तान क्या बने, विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, साथी खिलाड़ी भी नहीं बचे
* विराट-अनुष्का ने खेला बैडमिंटन तो सोशल मीडिया पर फैंस ने ऐसे किया रिएक्ट

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Israel ने Security के नाम पर किए Attacks ? NDTV Summit में T.S. Tirumurti ने क्या कहा?