T20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम का पहला प्रैक्टिस सेशन, Video

Indian team's first practice session, टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की बात की जाए तो विराट कोहली टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं,

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
T20 World Cup 2024: 

T20 World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम यूएसए पहुंच गई है. भारतीय टीम ने वहां  प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया है. बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी शेयर किया है. न्यूयॉर्क में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पहले प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया, जिसमें खिलाड़ियों ने रनिंग की और साथ ही फुटबॉल खेलकर अपने ट्रेनिंग का आगाज किया है. दरअसल, भारतीय टीम को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलने हैं, इस बार भारतीय टीम केवल एक ही वार्म अप मैच खेलेगी. वहीं, 5 जून को टीम इंडिया का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ होगा. 

बता  दें कि विराट कोहली अभी यूएसके नहीं पहुंचे हैं. लेकिन हार्दिक पंड्या अमेरिका पहुंच गए हैं. हार्दिक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर भी किया है. हार्दिक ने प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर की है.  इस बार के वर्ल्डकप में हार्दिक भारतीय टीम के उपकप्तान हैं. 

Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की बात की जाए तो विराट कोहली टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, किंग कोहली ने सबसे पहला टी-20 वर्ल्ड कप 2012 में खेला था. कोहली ने अबतक टी-20 वर्ल्ड कप में कुल 27 मैचों की 25 पारियों में 1141 रन बनाए हैं. अबतक टी-20 वर्ल्ड कप में कोहली शतक वहीं लगा पाए हैं लेकिन 14 अर्धशतक जमाने में जरूर सफल रहे हैं. (Most Run in T20 World Cup 2024)

Advertisement

इस मामले में दूसरे नंबर पर महेला जयवर्धने हैं. जयवर्धने ने 31 मैच में कुल 1016 रन बनाने में सफलता हासिल की है. इसके बाद तीसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं. गेल ने 33 मैच में 965 रन बनाए हैं रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप में अबतक कुल 39 मैच खेलकर 963 रन बनाने का कमाल किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़े-  सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, ये 4 टीमें पहुंचेंगी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

ये भी पढ़े-   गौतम गंभीर को नचाना क्यों चाहते हैं शाहरुख !

ये भी पढ़े-  गंभीर को कैसे मानने में कामयाब रहे जय शाह? जवाब सुनकर गौतम के लिए दिल में बढ़ जाएगी इज्जत

Featured Video Of The Day
Diwali से पहले ही Delhi में खतरनाक लेवल पर AQI, हवा लगातार चौथे दिन 'खराब'