INDW vs AUSW: भारत को 9 रन से मात देकर ऑस्ट्रेलिया वीमेन टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में

India Women vs Australia Women: जब जिम्मेदारी ठोस आगाज की थी, तब स्मृति मंधाना (6) और शफाली (20) और जेमिमा (16) सस्ते में ही पवेलियन लौट गईं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
I
शारजाह:

India Women vs Australia Women: महिला टी20 विश्व कप के तहत शारजाह में खेले गए बहुत ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम हरमनप्रीत को 9 रन से हराकर प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में जगह बना ली.भारत को सेमीफाइनल के नजदीक पहुंचने के लिए यह मैच जीतना अनिवार्य था, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 54 रन) को छोड़कर दूसरे छोर से टीम को कोई मदद नहीं मिली. जीत के लिए 152 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम को हरमनप्रीत 19वें ओवर खत्म होने पर उस स्टेज तक ले गईं, जहां आखिरी ओवर में भोारत को 14 रन की दरकार थी, लेकिन हुआ यह कि इस ओवर में भारत सिर्फ तीन ही रन बना सका और इतने ही विकेट उसने गंवा दिए.  कोटे के 20 ओवरों में भारत 9 विकेट पर 142 रन ही बना सका. इससे पहले शुरुआत भारत की खराब ही रही. जब जिम्मेदारी ठोस आगाज की थी, तब स्मृति मंधाना (6) और शफाली (20) और जेमिमा (16) सस्ते में ही पवेलियन लौट गईं. इन तीनों ही स्टार बल्लेबाजों पर बड़ी जिम्मेदारी थी, लेकिन तीनों ही नाकाम रहीं. यहां से कप्तान हरमनप्रीत और दीप्ति शर्मा (29) ने एक उपयोगी साझेदारी कर टीम को मुकाबले में लेकर आई. मगर ज्यादातर मौकों की तरह एक बार दीप्ति आउट हुईं, तो फिर पुछल्लों की हालत आयाराम-गयाराम की तरह हो गई. आखिरी छह बल्लेबाज दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सकीं. 

स्कोरबोर्ड 

पहली पाली में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने जीत के लिए 152 रनों का लक्ष्य रखा है. पहले बैटिंग चुनने के बाद ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही, जब बेथ मूनी (2) और जॉर्जिया वारेहैम (00) के रूप में भारत ने जल्द ही दो विकेट गंवा दिए, लेकिन यहां से एक छोर दूसरी ओपनर ग्रेस हैरिस (40) ने संभाला, तो मिड्ल ऑर्डर में कप्तान ताहिला मैक्ग्रा (32) और एलिस पैरी (32) ने अच्छा योगदान रहा. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम कोटे के 20 ओवरों में 8 विकेट पर 151 के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. रेणुका औदीप्ति ने दो-दो, तो श्रेयांका, पूजा और राधा ने एक-एक विकेट लिया.मैच में खेलीं दोनों देशों की फाइनल XI इस प्रकार रहीं: 

Women's T20 World Cup: भारतीय टीम कैसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, जानिए क्या है पूरा समीकरण

ऑस्ट्रेलिया: ताहिला मैक्ग्रा (कप्तान), बेथ मूनी, ग्रेस हैरिस, एलिस पैरी, ऐशलेघ गार्डनर, फोइब लिचफील्ड, जॉर्जिया वारेहैम, अन्नाबेल सदरलैंड, सोफी मोलीनेक्स, मेगन स्कट, डार्ची ब्राउन

Advertisement

भारत: हरमनप्रीत कौर, शफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रॉड्रिगुएज, रिचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, अरुंधित रेड्डी, श्रेयांका पाटिल, राधा यादव, रेणुका ठाकुर सिंह

Advertisement

India Women vs Australia Women, 18th Match, Group A Live Cricket Score



Featured Video Of The Day
Baba Siddique Murder: Lawrence Bishnoi Gang के पास कहां से आया हतियार, सामने आया नाम! | NDTV India