IND vs SA 2nd Test: मोहम्मद सिराज ने 47 गेंदों के अंदर झटके पांच विकेट, अफ्रीकी बल्लेबाजों का हुआ बुरा हाल, देखें वीडियो

Mohammed Siraj bagged five wickets in 47 balls: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है और इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज का जलवा देखने को मिला है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
M

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. हालांकि, उनका यह फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि मोहम्मद सिराज के आगे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया है. मोहम्मद सिराज ने दूसरे टेस्ट के पहले दिन ही अपना जलवा दिखाया. पहले सेशन में भारत के लिए गेंदबाजी करने आए मोहम्मद सिराज ने सिर्फ 47 गेंदों के अंदर पांच विकेट लिए. हालांकि, वो यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपना पहला स्पैल 6 विकेट के साथ समाप्त किया. पहले स्पैल में मोहम्मद सिराज ने 9 ओवर फेंके जिसमें तीन मेडन रहे. इस दौरान उन्होंने 15 रन दिए और 6 विकेट हासिल किए.

मोहम्मद सिराज ने अफ्रीकी टीम को तीसरे ही ओवर में पहला झटका दिया और सलामी बल्लेबाज एडन मार्करम को पवेलियन की राह दिखाई. एडन मार्करम सिर्फ 2 रन बना पाए.

Advertisement

मोहम्मद सिराज ने इसके बाद अपने अगले ही ओवर में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर को पवेलियन की राह दिखाई. पहले मैच में 185 रनों की पारी खेलने वाले डीन एल्गर इस पारी में सिर्फ 4 रन बना पाए.

Advertisement
Advertisement

मोहम्मद सिराज को इसके बाद जसप्रीत बुमराह का साथ मिला. जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में डेब्यू कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स को सिर्फ 3 रन पर आउट किया. सिराज ने इसके बाद भारत को चौथी सफलता दिलाई.

Advertisement

मोहम्मद सिराज यहीं नहीं रुके और उन्होंने डेविड बेडिंघम को 12 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. सिराज ने फाइव विकेट हॉल सिर्फ 47 गेंदों के अंदर ही लिया.

मोहम्मद सिराज ने इसके बाद मार्को जानसेन का शिकार किया. सिराज के 6 विकटों के दम पर दक्षिण अफ्रीकी टीम सिर्फ 55 रनों पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका के लिए सिर्फ दो बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. 

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार

दक्षिण अफ्रीका प्लेइंग इलेवन: डीन एल्गर (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी ज़ोरज़ी, ट्रिस्टन स्टब्स, डेविड बेडिंघम, काइल वेरिन (विकेटकीपर), मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, नंद्रे बर्गर, लुंगी एनगिडी

यह भी पढ़ें: IND vs SA 2nd Test: रोहित शर्मा ने चौंकाया, प्लेइंग XI में किए दो बदलाव, अश्विन को किया ड्राप

यह भी पढ़ें: "न्यूजीलैंड दौरे के लिये..." कमजोर टीम चुनने को लेकर हुई आलोचना पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने तोड़ी चु्प्पी, सफाई में कही ये बात

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana में Congress की आंधी, आखिर BJP क्यों हो गई फेल?
Topics mentioned in this article